featured देश राजस्थान राज्य

राजस्थान में सीएम वसुंधरा की बढ़ी मुश्किलें

rajasthan राजस्थान में सीएम वसुंधरा की बढ़ी मुश्किलें

नई दिल्ली:  इस साल के अंत में 4 राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। जिसको लेकर बीजेपी के लिए एक चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आई है। राजस्थान में पहले से ही एंटी इन्कंबेंसी झेल रही भाजपा को अब एक और झटका लगा है। भाजपा के दिग्गज नेता घनश्याम तिवाड़ी के संगठन भारत वाहिनी को चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टी का दर्जा दे दिया है। इस पार्टी के अध्यक्ष तिवाड़ी के बेटे अखिलेश तिवाड़ी होंगे।

rajasthan राजस्थान में सीएम वसुंधरा की बढ़ी मुश्किलें

अखिलेश तिवाड़ी की पार्टी को चुनाव आयोग से मिली हरी झंडी

आपको बता दे कि घनश्याम तिवाड़ी काफी दिनों से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से नाराज चल रहे हैं। जिसको लेकर उन्होने अपनी पार्टी का गठन किया है और इसके बाद उनकी पार्टी को चुनाव आयोग से मंजुरी मिल गई है। वहीं भारत वाहिनी के संस्थापक अध्यक्ष अखिलेश तिवाड़ी ने बताया कि बीते बुधवार को चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टी के रूप में इसे मंजुरी दे दी थी इसके अलावा उन्होने यह भी कहा कि पार्टी आने वाले विधानसभा चुनाव में सभी दो सौ सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे गी और इसेक साथ ही चुनाव भी लड़ेगी। उन्होंने यह भी बताया कि भारत वाहिनी अपना पहला प्रतिनिधि सम्मेलन 3 जुलाई को जयपुर में करेगी। इस सम्मेलन में चुनाव लड़ने के मुद्दों पर विचार किया जाएगा।

उपचुनाव में मिली थी करारी शिकस्त

आपको बता दें कि साल 2013 में हुए चुनावों में बीजेपी ने कांग्रेस को करारी मात दी थी लेकिन पिछले काफी समय से भाजपा का हाल राजस्थान में खास्ता नजर आ रहा है। पिछले दिनों राजस्थान के अलवर और अजमेर में लोकसभा चुनावों के लिए उपचुनाव हुए थे जहां भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से भाजपा की हालत खास्ता नजर आ रही है।

Related posts

UP News: बेकाबू होकर सड़क किनारे पेड़ से टकराई तेज रफ्तार कार, 4 लोगों की मौत

Rahul

कश्मीर समस्या केन्द्र सरकार की नीतियों का परिणाम: सोनिया गांधी

piyush shukla

अमेरिका की ग्लोबल टेरर लिस्ट में आया भारतीय का नाम, आईएस से जुड़ने का आरोप

Pradeep sharma