featured लाइफस्टाइल

वास्तु शास्त्र: घर में क्यों लगाते हैं सात सफेद दौड़ते घोड़ों की तस्वीर, जानिए मुख्य वजह

वास्तु शास्त्र: घर में क्यों लगाते हैं सात सफेद दौड़ते घोड़ों की तस्वीर, जानिए मुख्य वजह

लखनऊ: आपने सात सफेद घोड़ों की तस्वीर घर में लगी अक्सर देखी होगी। इसके पीछे वास्तु शास्त्र छिपा हुआ है। दरअसल घर में रखी जाने वाली हर एक चीज वास्तु के हिसाब से होनी चाहिए। ऐसा रहने पर हमारी जिंदगी में नई ऊर्जा, उत्साह और सकारात्मकता का संचार होता है, यह तरक्की के नए रास्ते भी खोलता है।

क्यों लगाते हैं सात घोड़ों की तस्वीर

दौड़ते हुए सात घोड़े, जिनका रंग सफेद होता है। यह अपने आप में ही नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए काफी है। घर की दीवाल पर यह लगाने से सकारात्मकता फैलती है और अशांति दूर हो जाती है। इतना ही नहीं, इससे आर्थिक तंगी से भी निपटने में मदद मिलती है।

शास्त्र कहता है कि सात सफेद घोड़ों की तस्वीर ऐसी जगह पर लगानी चाहिए, जहां आपकी अक्सर नजर पढ़ती हो। इसको देखने से नकारात्मकता खत्म हो जाती है, नए-नए विचार आते हैं और बेहतर काम करने का जज्बा मिलता है। घर में सुख समृद्धि में वृद्धि और धन हानि में भी कमी आती है।

शुभ होता है 7 अंक

शास्त्र में 7 अंक को बहुत ही शुभ माना गया है। सप्त ऋषि होते हैं, इंद्रधनुष में सात रंग होते हैं। शादी के दौरान सात फेरे लिए जाते हैं और भगवान सूर्य के रथ में भी सात सफेद घोड़े होते हैं। इन्हीं को दीवार पर लगाया जाता है, जिससे सकारात्मकता बनी रहती है।

नई संभावनाओं का रास्ता खुलता है। शास्त्र कहता है कि घर में उगते हुए सूरज की तस्वीर के साथ दौड़ते हुए सात घोड़े आपको जिंदगी की नई उड़ान उड़ने के लिए प्रेरित करते हैं। निराशा और हताशा दूर होती है। विज्ञान के नजरिए से भी समझें तो दौड़ती हुई तस्वीर जिंदगी की दौड़ भाग के बीच सकारात्मकता दिखाती है। कभी न हार मानने वाली आदत को भी दर्शाती है। इससे नेगेटिव एनर्जी दूर हो जाती है और नई स्फूर्ति का आगाज होता है।

Related posts

PNB ने ग्राहकों को झटका, घटाई ब्याज की दरें

Rahul

योगी सरकार ने क्यों कराई रावण की रिहाई ? ‘रावण’ के विरुद्ध दर्ज सभी मुकद्दमे वापस

mahesh yadav

सोनिया को लेकर स्वामी का दावा, कैंब्रिज में करती थी वेटर का काम

lucknow bureua