featured यूपी राज्य

किसानों के मुद्दे पर वरुण गांधी ने फिर केंद्र सरकार को घेरा

navjivanindia 2021 10 b2fad08f 3d55 488b b9f8 59def886b5b2 varun gandhi किसानों के मुद्दे पर वरुण गांधी ने फिर केंद्र सरकार को घेरा

यूपी के बहेड़ी में वरुण गांधी का बड़ा बयान, वरुण गांधी ने सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि किसान देश से कुछ नही मांग रहा वो तो अपना अधिकार मांग रहा, उनको अधिकार दिलाने के लिए मेरे जैसे लोग राजनीति में आये है। आपने हमको वोट देकर ताकत दी लेकिन ताकत देने का मतलब ये नही कि आप अपने आपको उठाओ, ताकत दुसरो को उठाने के लिए दी जाती है, बहेड़ी विधानसभा के बाढ़ ग्रस्त इलाको में पहुचे वरुण गांधी।

भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर से सरकार पर हमला बोला है, किसानों की आवाज को बुलंद करते हुए उन्होंने कहा कि किसान केवल देश से अपना अधिकार मांग रहा है और उस अधिकार को दिलाने के लिए हम जैसे लोग राजनीति में आए हैं। वरुण गांधी अपने संसदीय क्षेत्र के बहेड़ी विधानसभा में बाढ़ ग्रस्त इलाको का दौरा करने पहुचे थे।

किसानो के हक़ में भाजपा सांसद वरुण गांधी लगातार आवाज उठा रहे है। बरेली के बहेड़ी विधानसभा के अलग अलग गांव में बाढ़ ग्रस्त इलाको का दौरा करने पहुचे वरुण गांधी ने एक बार फिर से सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसान देश से कुछ नहीं मांग रहा वह अपना अधिकार मांग रहा है। उस अधिकार को दिलाने के लिए हम जैसे लोग राजनीति में आए हैं।

varungandhi किसानों के मुद्दे पर वरुण गांधी ने फिर केंद्र सरकार को घेरा

उन्होंने कहा कि इतने साल से मैं सांसद हु आपने कभी सुना वरुण गांधी ने किसी को तंग किया क्षेत्र में, कभी अपने सुना मैंने कभी झगड़ा कराया या पार्टी बंदी कराई गांव में, कभी आपने सुना कि मैंने 1रू का भ्रष्टाचार किया। आपको पता है बाकी जो नेता है वह क्या क्या करते हैं आप अच्छी तरह जानते हैं। मैं नाम नहीं लेना चाहता, थानों से, खनन से, प्रधानों से, इधर उधर से लेकिन मैंने तो आज तक अपनी तनख्वाह तक नहीं ली सांसद की, मैंने तो आज तक सरकारी आवास नहीं लिया, सरकारी गाड़ी में कभी नहीं घूमा। मैंने एक चीज तय की है एक ईमानदारी दूसरा बहादुरी। उन्होंने किसानों से कहा कि आपने हमें ताकत दी है लेकिन इस ताकत का मतलब यह नहीं कि आप अपने आप को उठाओ ताकत इस्तेमाल की जाती है दूसरों को उठाने के लिए।

गांधी ने कहा मैं 13 साल से सांसद हूं सुल्तानपुर 8 साल और पीलीभीत 5 साल से आज तक मुझे कोई सांसद जी कहकर नहीं बुलाता सब लोग मुझे भैया बुलाते हैं यह सुनकर मुझे बड़ा अच्छा लगता है कि लोग अपनत्व भाव से मुझे बुलाते हैं। कोई नहीं कहता सांसद जी इधर आओ, लोग कहते हैं भैया बात सुनो यह बड़ी बात है दिल को छू लेने वाली बात है। एक बात याद रखूंगा मेरे ऊपर अपना अधिकार रखना, आप कौन हैं आप की जाति-धर्म क्या है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता आप मेरा अपना खून हो। कोई भी दिक्कत परेशानी हो मैं आप को न्याय दिलाने के लिए दो-दो हाथ कर दूंगा।

वरुण गांधी ने कहा कि हमारा रास्ता सत्य का है और हमारा रास्ता केवल एक है आप का हिस्सा कैसे बढ़े। देश में आपकी आवाज की धार कैसे बढ़े और आपके बच्चों का भविष्य कैसे उज्जवल बने और यही मुझे करना है। उन्होंने कहा कि हम लोग एक ऐसी सोच के साथ यहां आए हैं हम लोग एक ऐसा हिंदुस्तान बनाने में एक छोटी सी मदद करेंगे जिससे हिंदुस्तान में किसी को अपने हक के लिए दूसरों के आगे हाथ ना फैलाना पड़े। जिस हिंदुस्तान को बनाने के लिए हम लोगों ने एक सपना देखा है वह एक ऐसा हिंदुस्तान जिसमें एक किसान के बेटे की फीस समय पर जमा हो सके।

Related posts

कारगिल से बुरा होगा हाल, जावेद अख्तर की पाकिस्तान को चेतावनी

kumari ashu

किसानों के प्रोटेस्ट से बवाल, कहीं आंसू गैस के गोले तो कहीं पानी की बौछार

Hemant Jaiman

रिश्वत के बदले पुलिस वाले ने मांगी इज्जत, महिला ने की गिरफ्तारी की मांग

Rani Naqvi