September 21, 2021 10:23 pm
featured यूपी

Independence Day: वनटंगिया समाज को मिला दिल्ली से आमंत्रण

Independence Day: वनटंगिया समाज के लोगों को सम्मानित करेंगे पीएम मोदी

गोरखपुर: एक समय था, जब वनटंगिया समुदाय के लोग कागजी रूप से बिल्कुल मजबूत नहीं थे, लेकिन 2017 में जब योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री के पद पर बैठे तो उन्होंने इस गांव में रहने वाले लोगों को विशेष सुविधाएं उपलब्ध करवाई। गांव को राजस्व ग्राम घोषित कर दिया, कई तरह की आधुनिक सुविधाएं इन ग्रामीणों को मिले लगी। इसका परिणाम यह रहा कि मुख्यधारा से वनटंगिया समुदाय को भी जुड़ने का मौका मिला।

अब इसी का परिणाम देखने को मिल रहा है, जब जंगल तिकोनिया में रहने वाले राम गणेश को दिल्ली से बुलावा आया है। वह स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश से कुल 10 लोग बुलाए गए हैं, जिसमें वनटंगिया समुदाय के राम गणेश का नाम भी शामिल है। उन्हें विशेष अतिथि के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा बुलाया गया है। इस आमंत्रण पत्र को पाकर इस समुदाय में काफी खुशी देखने को मिल रही है। वह सभी लोग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी आभार जता रहे हैं। उनका कहना है कि आज योगी आदित्यनाथ के प्रयास से ही सभी लोग एक सम्मानित जिंदगी जी रहे हैं।

यह पूरा समुदाय सीएम योगी आदित्यनाथ को भगवान की तरह सम्मान देता है। चौरी चौरा के तहसीलदार वीरेंद्र गुप्ता को लाल किले तक राम गणेश को ले जाने की जिम्मेदारी मिली है। इस जिम्मेदारी को पाकर वह भी काफी उत्साहित महसूस कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के लिए भी यह गर्व की बात है, जबकि वनटंगिया समुदाय इसे एक बड़े बदलाव के रूप में देख रहा है।

Related posts

निजामुद्दीन से निकलकर मेरठ के काशी में छुपे मिले 14 जमाती, 14 दिन के लिए एक ही स्थान पर किया गया क्वॉरेंटाइन 

Shubham Gupta

आगराः अब शनिवार और रविवार को भी पर्यटक कर सकेंगे ताजमहल का दीदार, जारी रहेंगी ये पाबंदियां

Shailendra Singh

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और राज्यपाल ने दी होली की शुभकामनाएं

Saurabh