वाल्मीकि समाज ने ‘टाइगर जिंदा है’ के पोस्टर पर पोती कालिख

वाल्मीकि समाज ने ‘टाइगर जिंदा है’ के पोस्टर पर पोती कालिख

मेरठ। फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के प्रमोशन के दौरान वाल्मीकि समाज के लिए जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किए जाने को लेकर वाल्मीकि समाज में आक्रोश है। शुक्रवार को वाल्मीकि समाज के लोगों ने फिल्म के पोस्टरों पर कालिख पोतकर अपना विरोध जताया।

salman khan
salman khan

बता दें कि दलित पिछड़ा वर्ग महासभा के दर्जनों कार्यकर्ता शुक्रवार को कमिश्नरी चौराहे पर पहुंचे। उन्होंने अभिनेता सलमान खान और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया। डीएम के नाम सौंपे ज्ञापन में वाल्मीकि समाज के लोगों ने आरोप लगाया कि फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के प्रमोशन के दौरान सलमान और शिल्पा ने एक इंटरव्यू में वाल्मीकि समाज के लिए जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया जिससे पूरे वाल्मीकि समाज के भावनाएं आहत हुई हैं।

वहीं प्रदर्शनकारियों ने सलमान और शिल्पा के खिलाफ एससीएसटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्यवाही की मांग की। उन्होंने कमिश्नरी चैराहे पर लगे फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के पोस्टर पर कालिख पोतते हुए मेरठ में फिल्म के प्रदर्शन पर कड़े विरोध की चेतावनी दी। इसी के साथ फिल्म का प्रदर्शन रोके जाने की मांग की। इस दौरान संगठन के जिला उपाध्यक्ष शिवा भारती, नितिन मनोठिया, मनोज, गौरव, हिमांशु और पवन आदि मौजूद रहे।