October 21, 2021 12:17 am
featured उत्तराखंड

उत्तराखंड के इन शहरों में 7 अक्टूबर को , ज्योतिरादित्य सिंधिया देगें हेली सेवाओं को हरी झंडी

jyotiraditya scindia 1 उत्तराखंड के इन शहरों में 7 अक्टूबर को , ज्योतिरादित्य सिंधिया देगें हेली सेवाओं को हरी झंडी

7 अक्टूबर को विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य  सिंधिया देगें हेली सेवाओं को हरी झंडी

उत्तराखंड में हेली सेवाओं के शुरु होने के लिये जो लोग इंतजार कर रहे थे, उनके लिये ये ख़बर खुशी देने वाली है। जी हैं। सात अक्तूबर से उत्तराखंड के सात शहरों में हेलीकॉप्टर से हवाई सेवा शुरू होने वाली हैं। आपको बता दें कि 7 अक्टूबर को विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया हेली सेवाओं को हरी झंडी देने वाले हैं।

बता दें कि मंगलवार को सचिवालय से वर्चुअल मीटिंग के जरिये विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया के साथ उत्तराखंड में हवाई सेवाओं के संचालन को लेकर महत्वपूर्ण बैठक हुई,। इस मीटिंग में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे।

 जौलीग्रांट में बने नए टर्मिनल का लोकार्पण किया जाएगा
आपको बता दें कि इस मीडिंग के दौरान विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने कहा कि सात अक्तूबर को जौलीग्रांट में बने नए टर्मिनल का लोकार्पण किया जाएगा।

हेली समिट के दौरान देहरादून-पंतनगर-पिथौरागढ़-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा को फ्लैग ऑफ भी किया जाएगा। यह सेवा पवन हंस की ओर से दी जाएगी। देहरादून-पिथौरागढ़ हेली सेवा को जल्द ही  शुरु किया जायेगा। इस मौके पर नागरिक उड्डयन सचिव दिलीप जावलकर, अपर सचिव स्वाति एस भदौरिया भी मौजूद रहे।

ये होगा हेली सेवा का रूट

देहरादून-श्रीनगर-देहरादून, देहरादून-गौचर-देहरादून, हल्द्वानी-हरिद्वार-हल्द्वानी, पंतनगर-पिथौरागढ़-पंतनगर, चिन्यालीसौड़ – सहस्त्रधारा-चिन्यालीयौड़, गौचर-सहस्त्रधारा-गौचर, हल्द्वानी-धारचूला-हल्द्वानी।

बनाये जायेंगे नये 13 हेलीपोर्ट 

आपको बता दें कि उत्तराखंड में 13 हेलीपोर्ट के लिए जमीन दी जायेगी, इनमें से 11 की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार हो चुकी है। आठ के टेंडर को 20 अक्तूबर तक पूरा कर लिया जायेगा।

इसके अलावा मसूरी हेलीपोर्ट की डीपीआर भी जल्द तैयार हो जाएगी। जौलीग्रांट एयरपोर्ट से शहरों की कनेक्टिविटी और बढ़ाई जाएगी। साथ ही  पंतनगर ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के काम को भी जल्द पूरा कर लिया जायेगा।

दून से गौचर और श्रीनगर के  किराये में की गयी कमी

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड को एयर कनेक्टिविटी के क्षेत्र में दी गई इन सौगातों के लिए केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया को इसके लिये आभार आभार व्यक्त किया है।

बता दें कि उन्होंने 11 जुलाई को नागर विमानन मंत्री से  मुलाकात करके पवनहंस की हेली सेवा होने को लेकर बातचीत की थी। जिसके बाद देहरादून से श्रीनगर के किराये को 42 प्रतिशत कम कर दिया गया।

और देहरादून से गौचर का किराया 50 प्रतिशत कम किया गया।  किराया कम जिस पर मुख्यमंत्री धामी ने विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया को आभार व्यक्त किया है।

 

Related posts

Mansukh Hiran Death Mystery: मुकेश अंबानी केस में सचिन वझे को कोर्ट में पेश करने की तैयारी, कई रहस्यों से उठेगा पर्दा!

Saurabh

पीएम मोदी के संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण को जेपी नड्डा ने कहा ‘ट्रू स्टेट्समैन’

Neetu Rajbhar

यूपी में आज थमेगा पांचवें चरण का चुनाव प्रचार..ये दिग्गज भरेंगे हुंकार

shipra saxena