featured उत्तराखंड

हल्द्वानी: नहीं ले रहा इनका कोई हाल, पानी की समस्या से हैं बेहाल

pani हल्द्वानी: नहीं ले रहा इनका कोई हाल, पानी की समस्या से हैं बेहाल

ankit हल्द्वानी: नहीं ले रहा इनका कोई हाल, पानी की समस्या से हैं बेहालअंकित साह, संवाददाता

जैसे जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है वैसे वैसे पानी की समस्या भी देखने को मिल रही है। हर साल की तरह इस साल भी गर्मी के मौसम में हल्द्वानी शहर में पानी की समस्या खड़ी हो गई है। बता दें शहर में 3 ट्यूबवेल खराब पड़े हैं, जिसके चलते लोगों को पीने के पानी की सप्लाई नहीं मिल पा रही है।

पानी की समस्या से लोग बेहाल

हल्द्वानी के गौजाजाली जोशी विहार में पानी की समस्या लगातार बरकरार है। क्षेत्र के लोगों ने आरोप लगाया कि हमको यहां रहते हुए कई साल हो गए हैं, लेकिन पानी की समस्या बरकरार है। अभी तक कोई भी यहां ना देखने आया और ना इस समस्या को कोई ठीक कर पाया। वहीं पानी नहीं मिलने से क्षेत्र की महिलाएं और बच्चे हाथ में बाल्टी और खाली बर्तन लेकर दिन भर पानी भरने को मजबूर है।

‘विभाग के अधिकारी नहीं ले रहे सुध’

प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि पानी नहीं मिलने से उनको काफी दिक्कत हो रही है। लेकिन विभाग के अधिकारी हमारी समस्याओं को नहीं समझ रहे हैं। लोगों ने कहा कि इस समय कोरोना महामारी चल रही है, और ऐसे में पानी की दिक्कत से वो खाना भी नहीं बना पा रहे हैं।

दिनभर टैंकरों से पानी भरने को मजबूर लोग

वहीं क्षेत्र के लोगों ने कहा की पानी की जो समस्या है वह अब से नहीं कई सालों से है। कई बार जल संस्थान को अवगत कराया, लेकिन इस भीषण गर्मी में भी उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं। रोजी-रोटी छोड़कर वह लोग दिनभर टैंकरों से पानी भरने में लगे हैं।

टैंकरों के माध्यम से पेयजल आपूर्ति

मामले में जल संस्थान के अधिशासी अभियंता संजय श्रीवास्तव का कहना है कि अधिकारियों के साथ क्षेत्र का दौरा किया गया है। टैंकरों के माध्यम से पेयजल आपूर्ति की जा रही है। नई मोटर आने पर सप्लाई पूरी तरीके से सुचारू कर दी जाएगी।

Related posts

Aaj Ka Panchang: जान‍िए 9 मई 2022 द‍िन सोमवार का पंचांग शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Rahul

2071 उद्योगपतियों पर बैंकों का 3.89 लाख करोड़ रुपये बकाया : गंगवार

shipra saxena

Uttar pradesh: योगी 2.0 मंत्रिमंडल फाइनल, औपचारिक घोषणा के बाद होगा शपथग्रहण (सूत्र)

Neetu Rajbhar