featured यूपी

भारी बारिश से प्रभावित किसानों को योगी सरकार ने दी बड़ी राहत, 5 लाख किसानों के लिए 160 करोड़ की सहायता राशि जारी

258 भारी बारिश से प्रभावित किसानों को योगी सरकार ने दी बड़ी राहत, 5 लाख किसानों के लिए 160 करोड़ की सहायता राशि जारी

बाढ़ और भारी बरसात के कारण फसलों का नुकसान झेल रहे किसानों के साथ योगी सरकार एक बार फिर पूरी मजबूती के साथ खड़ी हुई है। उत्तर प्रदेश सरकार ने परेशान किसानों को बड़ी राहत देते हुए 44 जिलों के करीब 5 लाख किसानों को 160 करोड़ रुपये की सहायती राशि जारी कर दी है।

44 जिलों के किसानों के लिए 160 करोड़ की सहायता राशि जारी

बाढ़ और भारी बरसात के कारण फसलों का नुकसान झेल रहे किसानों के साथ योगी सरकार एक बार फिर पूरी मजबूती के साथ खड़ी हुई है। उत्तर प्रदेश सरकार ने परेशान किसानों को बड़ी राहत देते हुए 44 जिलों के करीब 5 लाख किसानों को 160 करोड़ रुपये की सहायती राशि जारी कर दी है। फसलों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए किसानों को ये बड़ी राहत जारी कर दी गई है। सहायता राशि के जरिये सीएम योगी ने किसानों के नुकसान की भारपाई का बड़ा प्रयास किया है।

बाढ़ प्रभावित इलाकों में नुकसान के आकलन की प्रक्रिया तेज

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों को हर हाल में किसानों को हुए नुकसान की भरपाई करने के निर्देश भी दिए हैं। इस बीच बाढ़ प्रभावित जिलों में नुकसान के आकलन की प्रक्रिया और तेज कर दी गई है। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक अब तक 180 करोड़ रुपये के नुकसान का आकलन किया जा चुका है। जिसमें से 160 करोड़ रुपये की सहायता राशि किसानों को जारी कर दी गई है। चार लाख से अधिक किसानों को राज्‍य आपदा मोचक निधि के जरिये सहायता राशि जारी की गई है।

भारी बारिश और बाढ़ से खराब हुई थी फसलें

गौरतलब है कि भारी बरसात और नदियों में उफान के कारण प्रदेश के कई जिलों में फसलों को नुकसान हुआ है। पूर्वांचल के जिले सबसे ज्‍यादा बाढ़ से प्रभावित रहे। किसानों की परेशानी को देखते हुए सीएम योगी ने खुद बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर हालात का जायजा लिया था। सीएम ने मंत्रियों और विधायकों को भी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर किसानों की मदद के निर्देश दिए थे।

Related posts

 उत्तराखंडः इन्वेस्टर समिट है त्रिवेंद्र सरकार का फ्लाप शो-कांग्रेस

mahesh yadav

किसानों ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव

Rani Naqvi

आज से शुरू होली स्पेशल बसें

sushil kumar