January 22, 2022 1:49 am
featured यूपी

खत्म हुआ फ्री राशन का इंतजार, कल सीएम योगी करेंगे राशन वितरण महाअभियान की शुरुआत

ration 2661116 835x547 m खत्म हुआ फ्री राशन का इंतजार, कल सीएम योगी करेंगे राशन वितरण महाअभियान की शुरुआत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को मुफ्त डबल राशन वितरण कार्यक्रम का आगाज करने जा रहे हैं। सरकार इस अभियान के तहत 15 करोड़ से अधिक राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन की डबल डोज देगी।

 

सीएम योगी करेंगे राशन वितरण महाअभियान की शुरुआत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को मुफ्त डबल राशन वितरण कार्यक्रम का आगाज करने जा रहे हैं। सरकार इस अभियान के तहत 15 करोड़ से अधिक राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन की डबल डोज देगी। योजना के तहत अंत्योदय राशन कार्डधारकों और पात्र परिवारों को दोगुना राशन वितरित किया जाना है।

यूपी में मजदूरों और गरीबों को योगी सरकार आज से मुफ्त राशन देगी -  coronavirus lockdown uttar pardesh yogi adityanath government distribute  free food grains laborers tpt - AajTak

देश में अब तक का सबसे बड़ा राशन वितरण अभियान

रविवार से शुरू होने जा रही राशन वितरण के महा अभियान की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अंत्योदय अन्न योजना के तहत लगभग 1,30,07,969 इकाइयां और पात्र घरेलू कार्डधारकों की 13,41,77,983 इकाइयां प्रदेश में हैं। बता दें कि ये देश में अब तक का सबसे बड़ा राशन वितरण अभियान है। गरीबों, मजदूरों और किसानों को बड़ा सहारा देने के लिए शुरू हो रहे इस अभियान की निगरानी अफसरों के साथ ही सांसद और विधायक भी करेंगे। मार्च 2021 तक सरकार ने मुफ्त राशन योजना में तेल, दाल और नमक को भी शामिल किया है।

80 हजार राशन दुकानों पर राशन वितरण कार्यक्रम

80 हजार राशन दुकानों पर राशन वितरण कार्यक्रम होगा। जिसमें लाभार्थियों को राशन, खाद्य तेल, दाल, नमक बांटा जाएगा। अंत्योदय कार्डधारकों को प्रति राशनकार्ड 35 किलो खाद्यान्न दिया जाएगा। इसमें 20 किलो गेहूं और 15 किलो चावल निःशुल्क दिया जाएगा। गौरतलब है कि महामारी के दौर में शुरू हुई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना नवंबर में खत्म हो रही थी इसको देखते हुए सीएम योगी ने 3 नवंबर को अयोध्या में राज्य सरकार की ओर से होली तक मुफ्त राशन वितरण की घोषणा की थी।

Related posts

गहलोत सरकार पर मंडरा रहा खतरा, कांग्रेस के 12 विधायक दिल्ली पहुंचे

Rani Naqvi

बदल गई सरकारी ऑफिस की शिफ्ट, जानिए क्या है नई टाइमिंग

Aditya Mishra

भारतीय नौसेना होगी और ताकतवर, अमेरिका ने भारत को सौंपे 2 MH-60R हेलीकॉप्टर

pratiyush chaubey