featured देश यूपी

कल गोरखपुर आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 10 हजार करोड़ की देंगे सौगात

सहारनपुरः गुरुवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत निःशुल्क राशन वितरण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सहारनपुर जिले की रहने वाली गृहणी कमलेश से वर्चुअल संवाद किया।

7 दिसंबर यानी मंगलवार को पीएम मोदी गोरखपुर के दौरे पर रहेंगे। यहां पीएअम मोदी 9,600 करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाएं का तोहफा देंगे।

PM Narendra Modi की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़ in  Hindi - Zee News Hindi

कल गोरखपुर आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

उत्तर प्रदेश में  विधानसभा चुनावों से पहले पीएम नरेंद्र मोदी लगातार प्रदेश को करोड़ों रुपये की योजनाओं की सौगात दे रहे हैं। इसी बीच 7 दिसंबर यानी मंगलवार को पीएम मोदी गोरखपुर के दौरे पर रहेंगे। यहां पीएअम मोदी 9,600 करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाएं का तोहफा देंगे। इस दौरान वे गोरखपुर फर्टिलाइजर प्लांट भी राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे।

100 अरब रुपये की विकास कार्यों की देंगे सौगात

पीएम मोदी पूर्वी उत्तर प्रदेश को करीब 100 अरब यानी 10 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे। लिहाजा प्रधानमंत्री 8603 करोड़ रुपये के गोरखपुर खाद कारखाना, 1011 करोड़ से गोरखपुर में ही बने पूर्वी उत्तर प्रदेश के पहले एम्स और 36 करोड़ की लागत वाले आरएमआरसी के हाईटेक लैब्स का उद्घाटन करेंगे। गोरखपुर प्लांट स्‍वदेशी नीम कोटेड यूरिया का सालाना 12.7 एलएमटी का उत्‍पादन करेगा।

गोरखपुर एम्स के कैंपस को भी करेंगे राष्ट्र को समर्पित

वहीं पीएम मोदी अपने गोरखपुर दौरे के दौरान गोरखपुर स्थित एम्‍स के पूरी तरह से काम कर रहे कैंपस को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जिसे 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बनाया गया है। एम्स गोरखपुर की सुविधाओं में 750 बेड का अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, यूजी और पीजी छात्रों के लिए हॉस्टल आदि शामिल हैं। इसकी स्थापना प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत की गई है। वहीं पीएम आईसीएमआर-क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केन्‍द्र की नई बिल्डिंग का भी उद्घाटन करेंगे।

Related posts

कांग्रेस, भाजपा ने फगवाड़ा में सम्मान के लिए लड़ाई लड़ी: कैप्टन अमरिंदर सिंह

Trinath Mishra

आज हो सकता है हिमाचल-गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

Pradeep sharma

जम्मू-कश्मीरःबीजेपी ने शुरू किया रियासत में सरकार बनाने की रणनीति पर काम

mahesh yadav