January 22, 2022 1:42 am
featured यूपी

झांसी रेलवे स्टेशन का बदला गया नाम, अब वीरांगना लक्ष्मीबाई के नाम से होगी पहचान, आदेश जारी

jhansi railway station new झांसी रेलवे स्टेशन का बदला गया नाम, अब वीरांगना लक्ष्मीबाई के नाम से होगी पहचान, आदेश जारी

झांसी रेलवे स्टेशन को अब वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन के नाम से जाना जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने झांसी रेलवे स्टेशन का नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन कर दिया है।

अब वीरांगना लक्ष्मीबाई के नाम से जाना जाएगा स्टेशन

झांसी रेलवे स्टेशन को अब वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन के नाम से जाना जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने झांसी रेलवे स्टेशन का नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन कर दिया है। गृह मंत्रालय के प्रस्ताव पर बुधवार को राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। अगले कुछ दिनों बाद झांसी नाम इतिहास बन जायेगा।

आदेश मिलते ही शुरू होगी विभागीय प्रक्रिया

रेल मंत्रालय का आदेश मिलते ही अब मंडल रेल प्रशासन नाम बदलने की विभागीय प्रक्रिया शुरू कर देगा। इसके तहत स्टेशन कोड भी बदला जाएगा। झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का प्रस्ताव तीन महीने पहले गृह मंत्रालय के पास भेजा गया था। इतना ही नहीं नाम बदलने के साथ-साथ स्टेशन का कोड भी बदला जाएगा।

3 महीने पहले ही सरकार ने भेजा था प्रस्ताव

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का प्रस्ताव 3 महीने पहले ही गृह मंत्रालय के पास भेजा गया था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार पहले ही तीन प्रमुख स्थानों- इलाहाबाद से प्रयागराज, मुगलसराय को दीन दयाल उपाध्याय नगर और फैजाबाद से अयोध्या कर चुकी है. एक बार फिर योगी सरकार एक नाम बदलने जा रही है।

Related posts

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

shipra saxena

संजय सिंह के आवास पर हमला, नेमप्लेट पर पोती गई कालिख

Aditya Mishra

मुरैना में हुए सड़क हादसे में अलीगढ़ पुलिस के सब इंस्पेक्टर समेत तीन लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

Neetu Rajbhar