featured यूपी

मेरठ: विधायक सोमेन्द्र तोमर ने गिनवाई 4.5 साल की उपलब्धियां, कहा- बिना भेदभाव किए क्षेत्र का विकास कराया

WhatsApp Image 2021 09 20 at 4.25.50 PM 1 मेरठ: विधायक सोमेन्द्र तोमर ने गिनवाई 4.5 साल की उपलब्धियां, कहा- बिना भेदभाव किए क्षेत्र का विकास कराया

योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने के मौके पर सरकार की ओर से रिपोर्ट कार्ड रविवार को पेश किया गया था। इसी के तहत सोमवार को मेरठ दक्षिण विधायक डॉ. सोमेंद्र तोमर ने भी सरकार की उपलब्धियों को गिनवाया

सोमेन्द्र तोमर ने गिनाई 4.5 साल की उपलब्धियां

योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने के मौके पर सरकार की ओर से रिपोर्ट कार्ड रविवार को पेश किया गया था। इसी के तहत सोमवार को मेरठ दक्षिण विधायक डॉ. सोमेंद्र तोमर ने भी सरकार की उपलब्धियों को गिनवाया और कहा कि उन्होंने 4.5 साल में बिना भेदभाव किए क्षेत्र का विकास करवाया है। उन्होंने साढ़े चार साल में किए गए कार्यों का लेखा-जोखा दिया।

बिना भेदभाव किए क्षेत्र का विकास कराया   

मेरठ दक्षिण विधायक डॉ. सोमेन्द्र तोमर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साढ़े चार साल में हुए कार्यों का ब्योरा दिया। सोमेन्द्र तोमर ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होनें मेरठ विकास प्राधिकरण की तीन योजना लोहियानगर, वेदव्यासपुरी और गंगानगर के किसानों की समस्याओं का निवारण कर उन्हें बढ़े हुए प्रतिकर की धनराशि के चेक बांटे। भगवान विश्वामित्र की तपोस्थली गगोल तीर्थ के लिये शासन से 89 लाख़ की धनराशि स्वीकृत कराकर वहां विकास कार्य कराए।

‘5 करोड़ की धनराशि से सड़क निर्माण कार्य कराए’

विधायक ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा में क्रम में साल 2018-19 में त्वर्रित आर्थिक विकास योजना के अन्तर्गत विधानसभा में 5 करोड़ की धनराशि से सड़क निर्माण कार्य कराए। निर्धन एवं आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को बीमारियों के इलाज के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से साल 2017-2021 तक 58 लाख 77 हजार की धनराशि स्वीकृत कराकर सहायता की। साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अल्पविकसित/मलिन बस्ती विकास योजना के अन्तर्गत डूडा के माध्यम से मलिन बस्तीयों में 9 करोड 22 लाख की़ धनराशि सें विकास कार्य कराए।

‘मंशा देवी मन्दिर में सौन्दर्यकरण का कार्य करवाया’

विधायक ने बताया कि पर्यटन विभाग द्वारा जागृति विहार स्थित मां मंशा देवी मन्दिर में सौन्दर्यकरण का कार्य उन्होंने कराया। ग्राम खेड़ा बलरामपुर, गुमी, उपलेहड़ा में पंचायत घरों का निर्माण, ग्राम गगोल, मोहिउद्दीनपुर में अंत्येष्टि स्थल का निर्माण, ग्राम महरौली में यूपी सरकार द्वारा राजकीय कन्या महाविद्यालय को स्वीकृत करवाया जिसका निर्माण कार्य अभी प्रगति पर है। विधायक ने कहा कि मेरठ में हवाई उड़ान, ग्राम गगोल में राजकीय III, इंटर कॉलेज, शहीद स्मारक, ग्राम फफूण्डा में राजकीय इंटर कॉलिज, मिनी खेल स्टेडियम, श्रमिकों के लिये ईएसआई अस्तपाल की स्थापना, शताब्दीनगर योजना और जागृति विहार के किसानों का अवरोध दूर कराना जैसे अनेक कार्यों के लियें लगातार प्रयासरत हैं।

Related posts

आधी रात से लागू होगा GST, कई व्यापारियों ने किया बाजार बंद का आह्वान

Pradeep sharma

शहीद लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या पर हुआ चौकाने वाला खुलासा

kumari ashu

योगी राज में भी पुलिस पस्त और अपराधी हैं मस्त!

kumari ashu