Fashion यूपी

पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में सीएम योगी ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- दिल्ली वालों ने दिल्ली से यूपी बिहार के लोगों को भगा दिया था

58 पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में सीएम योगी ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- दिल्ली वालों ने दिल्ली से यूपी बिहार के लोगों को भगा दिया था

लखनऊ में आज बीजेपी की ओर से मंगलवार को पिछड़ा वर्ग सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहां पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को नमन किया तो वहीं सपा, बसपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर जमकर बरसे।

‘कल्याण सिंह के लिए उमड़े जनसैलाब से पता चलता है लोकनेता कैसा होता है’

लखनऊ में आज बीजेपी की ओर से मंगलवार को पिछड़ा वर्ग सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्व.बाबूजी कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार ब्रह्मभोज में मुझे जाने का अवसर मिला, लोकनेता कैसा होता है तो ये बाबूजी के लिए उमड़े जनसैलाब से पता चलता है। कल्याण सिंह पिछड़े वर्ग के बड़े नेता थे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वीरांगना अवंतीबाई की भी चर्चा होती है। कल 9 मेडिकल कॉलेज में से एक उनके नाम पर भी हुआ।

एटा में मेडिकल कॉलेज बाबूजी का सपना था- सीएम योगी   

सीएम ने कहा कि एटा में कोई मेडिकल कॉलेज कोई सोच नही सकता था, ये बाबूजी का सपना था। प्रदेश में 3 पीएसी महिला बटालियन में से एक बदायूं की महिला पीएसी बटालियन का नाम अवंतीबाई के ही नाम पर हुआ। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कल्याण सिंह अपने परिवार के लिए नही देश और धर्म के लिए जिये थे,उनके नाम पर कैंसर अस्प्ताल का नामकरण हुआ। बुलंदशहर के मेडिकल कॉलेज का नाम भी कल्याण सिंह के नाम पर किया जाएगा। देश धर्म के लिए जीने वालों के लिए यही कृतज्ञता ज्ञापित करने का अवसर होता है। सीएम ने कहा कि बाबू जी (कल्याण सिंह) ने अपना पूरा जीवन देश को समर्पित किया।

उत्तर प्रदेश हमें जर्जर हालत में मिला था- सीएम योगी

इस दौरान मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश की पहले की सरकारों पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि दलीय मानसिकता से ऊपर हम काम करते हैं लेकिन जब कोई आपराधिक प्रवित्ति के लोग काम करते हैं तो वो सामाजिक तानेबाने को छिन्न-भिन्न करते हैं। यही होता था 2017 के पहले। बहन बेटियों,किसान नौजवान सब तबाह थे। सीएम ने कहा कि 2017 में जब हमें प्रदेश की व्यवस्था मिली तो हमे एक जर्जर प्रदेश मिला था। जिसके बाद उत्तर प्रदेश मोदी जी के नेतृत्व में आगे बढ़ता गया। उन्होंने कहा कि इन सुविधाओं को पहले भी दिया जा सकता है,जब किसी पार्टी की छवि का आंकलन करना हो तो संकट के समय किया जाता है। कोरोना महामारी में या तो स्वयंसेवक संघ काम कर रहा था या फिर प्रदेश सरकार या बीजेपी का कार्यकर्ता कर रहा था बाकी सब आइसोलेशन में चले गए थे।

दिल्ली वालों ने यूपी बिहार वालों को भगा दिया था- सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस ,सपा,बसपा को भी काम करने का अवसर मिला था। दिल्ली वाले हैं उन्होंने यूपी बिहार वालों को भगा दिया था। आज सब फ्री दे रहे हैं,आज जब उन्हें लगा कि राम के बिना नैया नहीं पार होगी तो आज वो राम के दर्शन करने अयोध्या आ रहे हैं। सीएम ने कहा कि समाजवादी पार्टी और बसपा से पूछा जाना चाहिए कि उन्होंने अपने कालखंड में क्या किया।

हर जिले के लिए काम हो रहा है- सीएम योगी

आज अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है,बाबूजी ने अलीगढ़ के तालों के लिए उद्योग के लिए काम किये। आज हर जिले के लिए काम हो रहा है,मेरठ के स्पोर्ट्स आइटम,हाथरस की हींग सबके लिए काम हो रहे हैं। कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर हुई। निवेश आया, नौजवान की नौकरी लग रही है,पहले नौकरी सिर्फ एक परिवार के लिए था। सीएम ने कहा कि पहले जाति मजहब धर्म देखकर आवास मिलता था। आज 2 करोड़ 61 लाख शौचालय दिया जा चुका है। गांव में सामुदायिक शौचालय मिल रहा है। निशुल्क बिजली कोरोना में फ्री राशन सब कुछ मिल रहा है। आज पूरे देश को परिवार मानकर प्रधानमंत्री काम कर रहे हैं। पहले होड़ लगती थी कि कौन कितने इफ्तार पार्टी दे सकता है।

 

Related posts

राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार का नाम बदलने पर भड़के कांग्रेस प्रवक्‍ता, कह दी इतनी बड़ा बात  

Shailendra Singh

जनसंख्या नियंत्रण कानून: दो से ज्यादा बच्चों वाले लोगों पर होगा ये असर

sushil kumar

नोट बदलने के लिए लाइन में लगे लोगों को बेरहमी से पीटा

bharatkhabar