featured यूपी

गोवर्धन: श्री राधा रस सुधा निधि ग्रंथ के जापानी अनुवाद का विमोचन

WhatsApp Image 2022 02 23 at 8.00.03 PM गोवर्धन: श्री राधा रस सुधा निधि ग्रंथ के जापानी अनुवाद का विमोचन
अमित गोस्वामी

गोवर्धन में जापानी अनुवाद के ग्रंथ राधारस सुधा निधि का विमोचन किया गया। गिरिराज महाराज की परिक्रमा के कस्बा राधाकुंड में प्रबोधानंद सरस्वती द्वारा रचित प्राचीन श्रीराधारस सुधा निधि ग्रंथ के जापानी अनुवाद का विमोचन विदेशी भक्तों के बीच महंत केशव दास महाराज ने किया।

WhatsApp Image 2022 02 23 at 8.00.04 PM गोवर्धन: श्री राधा रस सुधा निधि ग्रंथ के जापानी अनुवाद का विमोचन

गोवर्धन: श्री राधा रस सुधा निधि ग्रंथ के जापानी अनुवाद का विमोचन

गोवर्धन में जापानी अनुवाद के ग्रंथ राधारस सुधा निधि का विमोचन किया गया। गिरिराज महाराज की परिक्रमा के कस्बा राधाकुंड में प्रबोधानंद सरस्वती द्वारा रचित प्राचीन श्रीराधारस सुधा निधि ग्रंथ के जापानी अनुवाद का विमोचन विदेशी भक्तों के बीच महंत केशव दास महाराज ने किया। मुंगेर मंदिर वृंदावन के साधु महाराज के निर्देशन में विदेशी भक्तों की टीम बुधवार को राधा-श्यामकुंड पहुंची। विदेशी भक्त राधा-कृष्ण की लीलाओं के बीच अभिभूत नजर आये। इस अवसर पर जयनंदा महाराज और गोपीनाथ ने साधु-संतों को ग्रंथ भेंट किए।

राधा-कृष्ण की लीलाओं में अभिभूत हुए विदेशी भक्त

गद्दीनशीन महंत केशव दास महाराज ने बताया कि राधा नाम की महिमा अपरंपार है। श्री कृष्ण स्वयं कहते हैं कि जिस समय मैं किसी के मुख से रा सुनता हूं, उसे मैं अपना भक्ति प्रेम प्रदान करता हूं और राधा नाम सुनने के लोभ से मैं उसके पीछे चल देता हूं। कृष्ण के साथ राधा सर्वोच्च देवी रूप में विराजमान हैं। राधारस सुधा निधि में राधा-कृष्ण की लीलाओं का गुणगान है। इसमें 272 श्लोक और उनकी व्याख्या समाहित है।

राधारस सुधा निधि में राधा-कृष्ण की लीलाओं का संपूर्ण ज्ञान

वहीं विदेशी भक्त मोटोको योसिदा ने बताया कि राधारस सुधा निधि में राधा-कृष्ण की लीलाओं का संपूर्ण ज्ञान छिपा है। जापानी भाषा में अनुवाद के बाद अमेरिकन और अन्य भाषाओं में प्रकाशन किया जाएगा। इस अवसर पर भक्ति हिमांगिरी, जयनंदा महाराज, राजू कौशिक, मंगला आरती, रामाणी, प्रिया, केवल भक्ति, गोविंदा, नंदनी, लीला माधुरी, मधुरिया, रागनी, सासकी अयुमी, यूके से आये सिटयानी, केलिको, कियोम, छैलबिहारी दास, गोपीनाथ आदि थे।

Related posts

भाजपा नेताओं ने लव जिहाद बता थाना घेरा, हंगामा

Mamta Gautam

कांग्रेस ने नए गवर्नर शक्तिकांत पर उठाए सवाल, कहा- सरकार के इशारों पर होगा काम

Ankit Tripathi

विपक्ष के लगा बड़ा झटका, नीतीश के बाद AIADMK जा सकती है एनडीए के साथ

piyush shukla