featured यूपी

गोवर्धन: 7 दिवसीय तिरोभाव महोत्सव का समापन, संत-विद्वत सम्मेलन और भंडारे का हुआ आयोजन

WhatsApp Image 2022 02 25 at 6.58.25 PM गोवर्धन: 7 दिवसीय तिरोभाव महोत्सव का समापन, संत-विद्वत सम्मेलन और भंडारे का हुआ आयोजन
अमित गोस्वामी

गिरिराज जी की परिक्रमा राधाकुंड तट स्थित रास बाड़ी आश्रम में चल रहे 7 दिवसीय तिरोभाव महोत्सव का समापन शुक्रवार को हुआ। किशोरी-किशोरानंद गोस्वामी तीन कौड़ी बाबा जी महाराज के सात दिवसीय तिरोभाव महोत्सव का समापन संत-विद्वत सम्मेलन एवं भंडारे के साथ हुआ।

7 दिवसीय तिरोभाव महोत्सव का समापन

गोवर्धन- गिरिराज जी की परिक्रमा राधाकुंड तट स्थित रास बाड़ी आश्रम में चल रहे 7 दिवसीय तिरोभाव महोत्सव का समापन शुक्रवार को हुआ। किशोरी-किशोरानंद गोस्वामी तीन कौड़ी बाबा जी महाराज के सात दिवसीय तिरोभाव महोत्सव का समापन संत-विद्वत सम्मेलन एवं भंडारे के साथ हुआ। इस अवसर पर कृष्ण दास जी महाराज की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में श्रीकृष्ण जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि हिंदू धर्म की रक्षा और श्रीकृष्ण जन्मभूमि के निर्माण के लिए सभी हिंदुओं को संगठित और समर्पित होना चाहिए।

इस अवसर पर हजारों संत एवं वैष्णवजनों ने श्रीकृष्ण जन्म भूमि की मुक्ति एवं संगठित रहने की शपथ ली। चतुर्थ संप्रदाय श्रीमहंत मोहिनी बिहारी शरण जी महाराज ने बताया कि जल्द से जल्द समस्त ब्रज मंडल में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन को और तीव्रता से चलाने के लिए रथ यात्रा शुरू की जाएगी। हर क्षेत्र में ब्रज वासियों से हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जाएगा। यह जन चेतना यात्रा ब्रज के साथ-साथ देश के हर धार्मिक स्थल और पौराणिक स्थल सभी धर्म प्रेमियों एवं साधु संतों के आशीर्वाद से निकाली जाएगी।

इस अवसर पर राधाकुंड-श्यामकुंड से महंत केशव दास महाराज ने तीन कौड़ी बाबा महाराज के जीवन के बारे में बताया। कहा कि ब्रज के घर-घर में श्रीराधा-कृष्ण का नाम और कीर्तन कराने वाले तीन कौड़ी बाबा महाराज को याद कर रहे हैं। अतिथियों का स्वागत कृष्ण दास महाराज ने किया। इस अवसर पर सत्यवान शर्मा, शिव अवस्थी, हरे कृष्ण शास्त्री, त्रिलोक दास, जवाहर सिंह, निसार महाराज, जितेंद्र सिंह केशव देव, श्रीकांत बाबा, सुवल दास सरदार, कोतवाल बाबा, ब्रजकांत दास मौजूद थे।

Related posts

10 जनवरी 2022 का पंचांग: सोमवार, जानें आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Neetu Rajbhar

CBSE : 10वीं कक्षा का परिणाम घोषित, जानिए किसने किया टॉप

Pradeep sharma

फिर खुला रेयान स्कूल, अभी भी छात्रों में भय का माहौल

Pradeep sharma