featured यूपी

खुशखबरी: UPPSC के असिस्टेंट पदों पर निकली भर्ती, यहां करें ऑनलाइन आवेदन

jpg खुशखबरी: UPPSC के असिस्टेंट पदों पर निकली भर्ती, यहां करें ऑनलाइन आवेदन

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए बंपर भर्तियां निकली हैं। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन में ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

UPPSC के असिस्टेंट पदों पर निकली भर्ती

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए बंपर भर्तियां निकली हैं। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन में ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वहीं इन पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 3 मार्च, 2022 है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इन विषयों के लिए आयोजित की जाएगी परीक्षा

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने विज्ञापन संख्या 02 / 2020- 21 के तहत राजकीय महाविद्यालयों में विभिन्न विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से दोबारा ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार UPPSC Assistant Professor Recruitment 2022 के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। UPPSC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 128 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें इतिहास, उर्दू, इंग्लिश, मैथ्स, होम साइंस, जुलॉजी, ज्योग्राफी, फिजिक्स, केमिस्ट्री, बॉटनी, कॉमर्स, एजुकेशन, सोशियोलॉजी, संस्कृत, हिंदी विषयों के लिए आयोजित की जाएगी।

सामान्य वर्ग के लिए 76 पद

असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 128 रिक्त पदों में सामान्य वर्ग के लिए 76 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 8 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 7 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 20 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 17 पद शामिल हैं। आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 फरवरी से शुरू की जा चुकी है।

 

Related posts

उत्तर प्रदेश में फोन पर बात करने के लिए महिला को गोली से मारा, 7 महीने पहले हुई थी शादी

Nitin Gupta

शाहजहांपुर में हुआ तहसील दिवस का आयोजन

kumari ashu

लॉकडाउन के बावजूद दिल्ली-NCR से पलायन कर रहे मजदूरों पर बिहार के जल संसाधन मंत्री ने दिया बड़ा बयान

Rani Naqvi