September 22, 2021 4:19 am
featured यूपी

यूपी: शनिवार का वीकेंड लॉकडाउन खत्म, अब सिर्फ रविवार को रहेगा लॉकडाउन, आदेश जारी

सावधान! यूपी के इन जिलों में फिर लग सकता है कोरोना कर्फ्यू    

उत्तर प्रदेश में कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए सरकार ने शनिवार का वीकेंड लॉकडाउन खत्म कर दिया है। प्रदेश में अब सिर्फ रविवार को ही लॉकडाउन रहेगा। प्रमुख गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी किए हैं।

शनिवार का वीकेंड लॉकडाउन खत्म, अब रविवार को ही रहेगी पाबंदी

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर काफी हद तक कंट्रोल किया जा चुका है। जिसके चलते अब सरकार ने लोगों को पाबंदियों में भी काफी ढील दे दी है। इसी बीच सरकार ने अब शनिवार का वीकेंड लॉकडाउन खत्म कर दिया है। प्रदेश में अब सिर्फ रविवार को ही लॉकडाउन रहेगा। प्रमुख गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने इसको लेकर आदेश जारी किए हैं। जिसमें शनिवार को पाबंदियों में छूट दे दी गई है।

प्रदेश में कोरोना पर नियंत्रण

कोरोना की दूसरी लहर पूरे देश के लिए खतरनाक साबित हुई थी। ऐसे में दूसरे राज्यों की तरह यूपी में भी कई गतिविधियों पर रोक लगाई गई थी। वीकेंड लॉकडाउन लगाकर लोगों को तमाम बंदिशों में बांधा गया था। जिसके चलते प्रदेश में संक्रमण काफी हद तक काबू में आया। अब लोगों को भी कुछ राहत देने के लिए सरकार ने कोरोना के खिलाफ वीकेंड लॉकडाउन के हथियार को फिलहाल हटा दिया है। प्रदेश में अब महामारी पूरी तरह से कंट्रोल में दिख रही है।

मंगलवार को आए थे 20 नए मामले

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के सिर्फ 20 नए मामले सामने आए थे। उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया था कि प्रदेश में कोरोनावायरस के 20 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 43 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। वहीं मंगलवार को 24 घंटे में एक कोरोना मरीज की मौत हुई थी। इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 545 हो गई है।  वहीं, राहत की खबर यह रही कि 60 जिलों में कोरोना वायरस का एक भी केस नहीं पाया गया।

वैक्सीनेशन में उत्तर प्रदेश सबसे आगे

जनसंख्या के हिसाब से उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है। ऐसे में यहां वैक्सीनेशन पर भी सरकार की ओर से ज्यादा ध्यान दिया गया। कोरोना को रोकने के लिए प्रदेश में अब सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन करवाया गया है। प्रदेश में करीब 5.40 करोड़ लोगों को टीका लगाया जा चुका है। 4 करोड़ 55 लाख से ज्यादा लोगों ने कोविड की कम से कम एक डोज तो ले ही ली है। वहीं, करीब 84 लाख से ज्यादा लोगों को दोनों डोज मिल गई हैं।

 

Related posts

नहीं थम रहा सीएम और LG बैजल का विवाद ! केजरीवाल ने किए एलजी की रिपोर्ट के दो टुकड़े

Ankit Tripathi

अखनूर हमला, सर्जिकल स्ट्राइक का बदलाः हाफिज सईद

Rahul srivastava

लखनऊ: मध्‍य कमान अस्‍पताल में नर्सिंग छात्रों के लिए लैंप लाइटिंग सेरेमनी

Shailendra Singh