featured यूपी

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का एलान, उत्तर प्रदेश में 161 सीटों पर महिला उम्मीदवारों को टिकट देगी कांग्रेस

priyanka Gandhi 1 लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का एलान, उत्तर प्रदेश में 161 सीटों पर महिला उम्मीदवारों को टिकट देगी कांग्रेस

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर कांग्रेस ने रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है। इसी के तहत अब कांग्रेस ने इस बार विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देने का एलान कर दिया है।

उत्तर प्रदेश में 161 सीटों पर महिला उम्मीदवारों को टिकट देगी कांग्रेस

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर कांग्रेस ने रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है। इसी के तहत अब कांग्रेस ने इस बार विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देने का एलान कर दिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं।’ का नारा देते हुए ये एलान किया है। लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि कि यह फैसला तमाम पीड़ित महिलाओं के साथ न्याय करेगा।

40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देंगे- प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव के एलान के हिसाब से कांग्रेस उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से 161 महिला उम्मीदवारों को टिकट देगी। कांग्रेस महिला उम्मीदवारों को टिकट मेरिट के आधार पर देगी। प्रियंका गांधी ने आगे बोलते हुए कहा कि हमने आवेदन मांगे हैं और 15 नवंबर तक लोग टिकट के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं, UP में कांग्रेस के CM फेस के साथ उतरने के सवाल पर भी उन्होंने कहा कि इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है।

UP में आम आदमी की सुरक्षा कोई नहीं करता- प्रियंका 

इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोला। प्रियंका गांधी ने कहा कि UP में आम आदमी की सुरक्षा कोई नहीं करता। आज सत्ता का नाम ये है कि आप खुलेआम लोगों को कुचल सकते हैं। आज नफरत का बोलबाला है, महिलाएं इसे बदल सकती हैं। प्रियंका ने कहा कि जब सीतापुर में मुझे महिला पुलिसकर्मियों ने घेर लिया, तो दो महिला पुलिसकर्मी मुझे सीतापुर के PAC गेस्ट हाउस लेकर गई थीं।

Related posts

मॉनसून सत्र के तीसरे दिन राज्यसभा में गौरक्षा को लेकर हंगामा

Srishti vishwakarma

दिल्ली में है हनीप्रीत! HC में दायर कि आग्रीम जमानत के लिए याचिका

Rani Naqvi

उप्रः फतेहपुर के मुसाफा निवासी अंशू घर से हुआ गायब, 3-दिन बाद तालाब में मिली लाश

mahesh yadav