featured यूपी

सीएम योगी ने किसानों को जल्द मुआवजा पहुंचाने के जिला अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- तत्काल प्रभाव से करवाएं सर्वे

मुरादाबाद की बेटी ने किया सीएम ऑफिस में फोन कर कहा- शाम ढलते ही लगता है डर, जानिए फिर क्‍या हुआ  

उत्तर प्रदेश में बाढ़ और भारी बारिश से किसानों को फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। जिसको लेकर अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वो किसानों को जल्द मुआवजा राशि उपलब्ध करवाएं।

किसानों को जल्द मुआवजा पहुंचाने के जिला अधिकारियों को दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश में बाढ़ और भारी बारिश से किसानों को फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। जिसको लेकर अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वो किसानों को जल्द मुआवजा राशि उपलब्ध करवाएं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य सरकार बाढ़ से प्रभावित सभी किसानों को पूरी मदद देने लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने समस्त मण्डलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि पिछले दिनों बाढ़ से जिन जनपदों में कृषि फसलों की क्षति हुई, उसका तत्काल सर्वे कराकर प्रभावित किसानों का विवरण कृषि निवेश अनुदान मॉड्यूल में ऑनलाइन फीड किया जाए, ताकि शासन द्वारा प्रभावित किसानों के लिए मुआवजा राशि शीघ्र उपलब्ध कराई जा सके।

सीएम आवास पर मुख्यमंत्री ने ली अधिकारियों की बैठक

मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक में कृषि निवेश अनुदान के अन्तर्गत राहत सहायता प्रदान किए जाने की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुई फसलों की मुआवजा राशि का वितरण प्रभावित किसानों को शीघ्र किया जाए।

35 जिलों के लिए 30 करोड़ 54 लाख 16 हजार 203 रुपए जारी

बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि 35 जिलों अम्बेडकरनगर, अलीगढ़, आजमगढ़, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, गाजीपुर, गोण्डा, गोरखपुर, चन्दौली, चित्रकूट, जालौन, झांसी, देवरिया, पीलीभीत, बलरामपुर, बलिया, बस्ती, बहराइच, बाराबंकी, बिजनौर, मऊ, महराजगंज, महोबा, मिर्जापुर, मुरादाबाद, ललितपुर, वाराणसी, श्रावस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, सुल्तानपुर और हमीरपुर के 90,950 प्रभावित किसानों के लिए 30 करोड़ 54 लाख 16 हजार 203 रुपए की धनराशि राज्य आपदा मोचक निधि से जारी की गई है। मुख्यमंत्री ने सम्बन्धित लाभार्थी कृषकों के बैंक खातों में राहत राशि पूरी पारदर्शिता के साथ अविलम्ब प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं।

Related posts

आखिरकार एके शर्मा का बढ़ेगा कद! इन घटनाओं से अटकलें तेज

sushil kumar

मोदी सरकार है दुनिया की तीसरे नंबर की सबसे भरोसेमंद सरकार: सर्वे

Rani Naqvi

GATE 2021 Application Form ऐसे करें अप्लाई, जाने 1 क्लिक पर

Trinath Mishra