featured यूपी राज्य

यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, रायबरेली सदर से MLA अदिति सिंह ने थामा BJP का दामन

975509 22 यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, रायबरेली सदर से MLA अदिति सिंह ने थामा BJP का दामन   

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के नजदीक आते ही नेताओं और विधायकों का दल बदलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इसी बीच उत्तर प्रदेश में चुनावों से पहले कांग्रेस और बसपा को बड़ा झटका लगा है।

aditi singh joins bjp: aditi singh joins bjp in presence of swatantra dev  singh: कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह बीजेपी में शामिल - Navbharat Times

रायबरेली सदर से MLA अदिति सिंह ने थामा BJP का दामन   

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के नजदीक आते ही नेताओं और विधायकों का दल बदलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इसी बीच उत्तर प्रदेश में चुनावों से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। रायबरेली सीट से कांग्रेस से विधायक चुनी गई अदिति सिंह ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के समक्ष पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में अदिति सिंह ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

बसपा विधायक वंदना सिंह ने भी थामा बीजेपी का दामन

कांग्रेस के साथ-साथ बहुजन समाजवादी पार्टी को भी चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है। आजमगढ़ के सगड़ी सीट से बसपा विधायक वंदना सिंह भी बीजेपी में शामिल हो गई हैं। वंदना सिंह ने भी स्वतंत्रदेव सिंह की अध्यक्षता में बीजेपी ज्वाईन की। इस दौरान सदस्यता समिति के प्रमुख लक्ष्मीकांत बाजपेयी मौजूद थे। बता दें कि रायबरेली सदर से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह काफी समय से कांग्रेस की आलोचना और भारतीय जनता पार्टी की सरकार की नीतियों की सराहना करती आ रही थीं। जिसके बाद से ये ही उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई थीं।

बाहुबली अखिलेश सिंह की बेटी हैं अदिति सिंह

अदिति सिंह रायबरेली सदर से कांग्रेस की टिकट पर 2017 में पहली बार विधायक बनी थीं। अदिति सिंह यूपी के बाहुबली अखिलेश सिंह की बेटी हैं। अखिलेश सिंह 5 बार विधायक रह चुके हैं। कुछ समय पहले ही उनका देहांत हो चुका है। बता दें कि रायबरेली की सदर सीट बीजेपी कभी जीत नहीं पाई है। ऐसे में अदिति सिंह के बीजेपी में शामिल हो जाने से रायबरेली सीट पर बीजेपी की ताकत कई गुना बढ़ गई है।

Related posts

आगरा में मां की डांट खाने के बाद, बेटे ने किया कुछ ऐसा, सुनकर रह जाएंगे दंग

Aditya Mishra

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने निकाय चुनाव के लिए नियुक्त प्रेक्षकों को दिए दिशा निर्देश

mahesh yadav

दलित-पिछड़े और मजदूरों का शोषण कर रही भाजपा : राज बब्बर

Rani Naqvi