January 18, 2022 1:09 am
featured यूपी

स्वर्वेद मंदिर के वार्षिकोत्सव में शामिल होंगे पीएम मोदी, सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा

SDFASDF स्वर्वेद मंदिर के वार्षिकोत्सव में शामिल होंगे पीएम मोदी, सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को वाराणसी जिले के दौरे पर पहुंचे। यहां पीएम मोदी के  प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर सीएम ने चौबेपुर के उमरहां स्थित स्वर्वेद महामंदिर धाम का निरीक्षण किया। उन्होंने करीब आधे घंटे तक धाम का अवलोकन किया और तैयारियों का जायजा लिया।

ASDFASDF स्वर्वेद मंदिर के वार्षिकोत्सव में शामिल होंगे पीएम मोदी, सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा

सीएम योगी ने किया स्वर्वेद महामंदिर धाम का निरीक्षण 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को वाराणसी जिले के दौरे पर पहुंचे। यहां पीएम मोदी के  प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर सीएम ने चौबेपुर के उमरहां स्थित स्वर्वेद महामंदिर धाम का निरीक्षण किया। उन्होंने करीब आधे घंटे तक धाम का अवलोकन किया और तैयारियों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री के स्वर्वेद महामन्दिर धाम प्रांगण में पहुंचने पर उनका स्वागत विहंगम योग के सतगुरु आचार्य स्वतंत्रदेव महाराज, संत प्रवर विज्ञान देव महाराज और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने किया। इस अवसर पर गुरुकुल के दर्जनों बटुकों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शंखनाद किया।

स्वर्वेद महामन्दिर धाम के पहले तल का किया अवलोकन

इसके बाद सीएम योगी ने 300 मीटर दूर निर्माणाधीन स्वर्वेद महामन्दिर धाम के पहले तल का अवलोकन किया। उन्होंने शिल्पकलाओं और राजस्थानी शिल्पकारों की ओर से तराशे जा रहे पत्थरों का भी निरीक्षण किया और कार्यक्रम स्थल, हेलीपैड, विहंगम योग के अनुयायियों के बैठने, रहने व यातायात के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। इस कार्यक्रम में देश-विदेश के लाखों अनुयायी सम्मिलित होंगे।

पीएम के दौरे से संबंधित तैयारियों को लेकर दिए दिशा निर्देश

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के बीएलडब्ल्यू सभागार में बैठक कर पीएम मोदी के दौरे से संबंधित की जा रही तैयारियों की विस्तार से समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उमरहां स्थित स्वर्वेद महामन्दिर धाम में विहंगम योग समाज के वार्षिकोत्सव में भाग लेना का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

13 से 15 दिसंबर तक वार्षिकोत्सव समारोह

गौरतलब है कि विहंगम योग समाज का वार्षिकोत्सव समारोह 13,14,15, दिसंबर को मनाया जाएगा। इसमें देश और विदेश के लाखों अनुयायी भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारी उद्योग मंत्री डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर सहित कई मंत्री, सांसद, विधायक के अलावा देश के नामचीन लोग शामिल होंगे।

Related posts

ईद मनाने आ रहे जवान औरंगजेब को मारने से पहले, आतंकियो ने टॉर्चर का बनाया वीडियो

mohini kushwaha

जसप्रीत बुमराह की तेज गेंदबाजी की आंधी से उड़े वेस्टइंडीज के होश, जड़ी हैट्रिक

Rani Naqvi

सेवा भारती ने लखनऊ में 500 व्यक्तियों को लगवाया टीका

Shailendra Singh