September 29, 2022 1:07 am
featured उत्तराखंड

देहरादून: भारी बारिश से बड़ा हादसा, डोईवाला में रानीपोखरी पुल गिरा, कई गाड़ियां नदी में बही, रेस्क्यू जारी

vlcsnap 2021 08 27 14h35m03s982 देहरादून: भारी बारिश से बड़ा हादसा, डोईवाला में रानीपोखरी पुल गिरा, कई गाड़ियां नदी में बही, रेस्क्यू जारी

देहरादून के डोईवाला में रानीपोखरी पुल गिरने से बड़ा हादसा हुआ। काफी वाहन नदी में गिरे। देहरादून से ऋषिकेश जाने का संपर्क भी टूट चुका है।

डोईवाला में रानीपोखरी पुल गिरा

उत्तराखंड में भारी बारिश लोगों के लि एपरेशानी का सबब बनी हुई है। इसी बीच भारी बारिश के चलते देहरादून के डोईवाला में रानीपोखरी पुल गिरने से बड़ा हादसा हो गया। कई वाहन नदी में गिर गए। देहरादून से ऋषिकेश जाने का संपर्क भी टूट चुका है। वहीं रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए हुए है। बता दें कि यह पुल करोड़ों रुपए की लागत से बना था।

दो दिन से हो रही भारी बारिश

पिछले 48 घंटों से हो रही बारिश के कारण देहरादून में तबाही के मंजर नजर आ रहे हैं। भारी बारिश के कारण रानी पोखरी के नजदीक देहरादून-ऋषिकेश ब्रिज टूट गया। जिसके बाद कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं लगातार हो रही बारिश से मालदेवता-सहस्रधारा लिंक रोड कई मीटर तक नदी में समा गया। यह घटना खेरी गांव की है। यहां भारी बारिश की वजह से सड़क में कटाव हो गया और पूरा रास्ता पानी में बह गया। यहां दो गाड़ियों के भी बहने की सूचना है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

उत्तराखंड में 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इन जिलों में नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर, बागेश्वर और पिथौरागढ़ शामिल हैं। इसके अलावा देहरादून, टिहरी, पौड़ी जिलों के कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी हुआ है। उत्तराखंड में पहले ही मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था. विभाग ने कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया था। इससे पहले बुधवार को भी उत्तराखंड में शहर की बाहरी सीमा पर स्थित खाबड़ाला गांव में सातला देवी मंदिर के पास बादल फटने से नदियों और धाराओं में बाढ़ आ गई थी।

Related posts

ऑडिट पैनल की रिपोर्ट पर घिरी दिल्ली सरकार, जरूरत से 4 गुना ज्यादा मांगी ऑक्सीजन

pratiyush chaubey

तेलंगाना में रामनाथ कोविंद का हुआ भव्य स्वागत

Srishti vishwakarma

मॉल्डो में भारत और चीन के बीच 10 वें दौर की बातचीत जारी, सेना को पीछे हटाने को लेकर होगी चर्चा

Yashodhara Virodai