August 14, 2022 11:35 pm
featured उत्तराखंड

उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश का कहर, दो मंजिला मकान भरभरा कर गिरा

gira उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश का कहर, दो मंजिला मकान भरभरा कर गिरा

चक्रवाती तूफान का असर उत्तराखंड में देखने को मिल रहा है। जहां भारी बारिश के चलते कई जगहों पर हाईवे पर आवागमन बाधित है। प्रदेशभर में पिछले 24 घंटे से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। जिस वजह से पहाड़ी क्षेत्रों में नुकसान की खबरें सामने आ रही हैं।

दो मंजिला मकान भरभरा कर गिरा

मूसलाधार बारिश के चलते कई जगह राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हैं, नदी-नाले उफान पर हैं। इस बीच अल्मोड़ा जिले के लमगड़ा क्षेत्र में दो मंजिला मकान भरभरा कर गिर गया। गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। वहीं मकान के क्षतिग्रस्त होने से पहले ही ग्रामीणों ने सूझबूझ दिखाते हुए इस घर के परिवार जनों और जानवरों को सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया था। वहीं घर टूट जाने से लोग बेघर हो गए हैं,  और फिलहाल पड़ोसी के घर शरण ली है।

कल से लगातार हो रही है तेज बारिश

बता दें कि उत्तराखंड में कल से लगातार बारिश जारी है। राजधानी देहरादून समेत मसूरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, रुड़की में भी बारिश हो रही है। वहीं ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की भी खबरे हैं। मसूरी के गलोगी धार-देहरादून मार्ग पर लैंड स्लाइड से मलबा आ गया। जिसके बाद लोक निर्माण विभाग ने मौके पर जेसीबी भेजी। जिसके बाद मार्ग खोलकर आवाजाही शुरू की गई।

Related posts

सहकारिता विभाग उत्तराखंड और एनसीडीसी के सहयोग से बदलेगी पर्वतीय क्षेत्रों की तस्वीर- आर. मिनाक्षी सुन्दरम्

mohini kushwaha

सीएम रावत ने पूछा पं.दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती मरीजों का हाल

Rani Naqvi

शर्मनाक: अधिकारी ने शौचालय के बदले महिला से कि शारीरिक संबंध बनाने की बात

Rani Naqvi