September 22, 2021 11:18 pm
featured उत्तराखंड

उत्तराखंड में बारिश की तबाही से बदरीनाथ और गंगोत्री हाईवे हुआ बंद..

delhi rain उत्तराखंड में बारिश की तबाही से बदरीनाथ और गंगोत्री हाईवे हुआ बंद..

बरसात का मौसम जितना खूबसूरत होता है। उससे ज्यादा ये तबाही लेकर आता है। यही कारण है कि, देश के कई हिस्सों से बारिश की तबाही की खबरें आमने आ रही हैं। इस बीच उत्तराखंड में भी बारिश ने कई तरह की मुसीबतें खड़ी कर दी हैं। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर के ज्यादातर स्थानों पर बारिश होने की पूरी संभावना है।

बारिश

जबकि उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, हरिद्वार, चंपावत और ऊधमसिंह नगर में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र निर्देशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राजधानी में ज्यादातर स्थानों पर बादल छाए रहने का भी अनुमान है। कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, सुबह बदरीनाथ हाईवे भूस्खलन से लामबगड़ में बंद हो गया। गंगोत्री हाईवे पर भी आवाजाही ठप पड़ी है।

बारिश से जगह-जगह हुए भूस्खलन के कारण गंगोत्री हाईवे समेत कई संपर्क मार्ग बाधित हुए, जिन्हें सुचारू करने के लिए संबंधित सड़क निर्माण विभागों ने बुधवार सुबह से ही मलबा हटाने का कार्य आरंभ कर दिया था। लेकिन अभी तक रास्ता नहीं खुल पाया है। मंगलवार रात को हुई बारिश के कारण भटवाड़ी ब्लॉक के स्वारीगाड़ क्षेत्र में भूस्खलन हुआ, जिसके चलते गंगोत्री हाईवे पर देर रात से ही यातायात ठप रहा। भूस्खलन के कारण जनपद के कमद अयारखाल, भेला टिपरी, धरासू जोगत, जसपुर, बड़ेथी, उडरी, भुक्की कुज्जन व धौंतरी सिरी मोटर मार्गों में भी वाहनों की आवाजाही बाधित रही।

https://www.bharatkhabar.com/jammu-three-bjp-workers-resign-in-kulgam/
आज भी उत्तराखंड में ऐसे ही कई मार्ग बंद पड़े हैं। जिसकी वजह से लोगों को कई तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है।

Related posts

काबूल में भारतीय दूतावास पर दागे गए रॉकेट

Rani Naqvi

सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश राजस्थान सरकार चुकाएगी 48 लाख रुपये

mohini kushwaha

अल्मोड़ा: सांसद अजय टम्टा ने किया ने किया सड़क का शिलान्यास, सुनी लोगों की शिकायतें

Rahul