kanwar उत्तराखंड: कांवड़ियों के लिए प्रशासन ने बनाई रणनीति, कर दी गई ये व्यवस्था

कांवड़ यात्रा को लेकर चल रहे विवाद के बीच अब उत्तराखंड पुलिस ने कावड़ियों के लिए हरिद्वार में 14 दिन के क्वारंटाइन की व्यवस्था कर दी है।

14 दिन के लिए हरिद्वार में क्वारंटाइन..

जी हां इसका मतलब ये होगा कि अगर कोई कांवड़िया प्रतिबंध की व्यवस्था के बावजूद कांवड लेकर हरिद्वार में घुसा तो पुलिस उसे 14 दिन के लिए हरिद्वार में क्वारंटाइन कर देगी। बता दें उत्तराखण्ड शासन के निर्णयानुसार कांवड़ मेले को प्रतिबन्धित किया गया है।

16 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

जानकारी दे दें कि कल सुप्रीम कोर्ट ने मामले में संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने को कहा था। जिसकी अगली सुनवाई 16 जुलाई को होनी है।

क्या सरकारें नहीं जानती कि क्या हो रहा है ?-SC

बता दें कि SC ने कहा था कि कोरोना की संभावित लहर को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा रद्द कर दी, लेकिन यूपी सरकार ने यात्रा की इजाजत दी है। कोर्ट ने कहा कि हम ये जानना चाहते हैं कि संबंधित सरकारों का इसको लेकर क्या पक्ष है। देश के नागरिक पूरी तरह से परेशान हैं, क्या सरकारें नहीं जानती कि क्या हो रहा है ?

यूपी में कांवड़ यात्रा निकालने की अनुमति

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में कांवड़ यात्रा निकालने की अनुमति दे दी है। हालांकि ये आदेश दिया गया है कि पारंपरिक कांवड़ यात्रा के दौरान सभी प्रोटोकॉल का पालन होगा। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर विशेषज्ञों के भविष्य के आंकलनों को ध्यान में रखते हुए ही कांवड़ यात्रा का आयोजन किया जाए।

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, लखनऊ की जनता बेहाल

Previous article

लखनऊ में 11 जोड़ों का सामूहिक विवाह, महापौर ने दिया आशीर्वाद

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured