featured उत्तराखंड

पीएम मोदी के दौरे को देखते बदले रहेंगे शहर के ट्रैफिक रूट, ये रहेगा डायवर्जन प्लान

navbharat times 1 पीएम मोदी के दौरे को देखते बदले रहेंगे शहर के ट्रैफिक रूट, ये रहेगा डायवर्जन प्लान

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड की राजधानी देहरादून का दौरा करेंगे। पीएम मोदी दोपहर 12:25 बजे देहरादून के जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे और हेलीकॉप्टर से 12:50 पर परेड ग्राउंड पहुंच जाएंगे। वहीं, दोपहर 1 बजे विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास के साथ एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री 18 हजार करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वहीं, इसी दौरान पीएम मोदी मुख्य रूप से देहरादून के परेड ग्राउंड में आयोजित रैली को संबोधित करेंगे।

इस दौरे को देखते हुए पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान तैयार किया है। इसके लिए विभिन्न रूटों पर बसों और विक्रमों का रास्ता बदला हुआ रहेगा। इसके साथ ही पुलिस ने प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वालों से अपील की है कि वह दो घंटे पहले घर से निकलें ताकि उन्हें कोई परेशानी न हो। इस दौरान परेड ग्राउंड के चारों ओर जीरो जोन रहेगा। यहां कोई भी वाहन नहीं चलेगा।

प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर एसएसपी ने की बैठक
वहीं, डीआईजी/एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बैठक की गई थी। इसके लिए सभी को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए गए हैं। वहीं, इसको लेकर यातायात पुलिस ने विभिन्न थाना पुलिस के साथ मिलकर एक रूट प्लान तैयार किया है। इसमें पार्किंग स्थलों को भी चिन्हित किया गया है ताकि लोगों को कोई परेशान न हो।

जीरो जोन व्यवस्था
परेड ग्राउंड के चारों ओर सभी प्रकार के वाहनों के लिये जीरो जोन रहेगा।
परेड ग्राउंड के आसपास किसी भी प्रकार की रेहड़ी-ठेली आदि नहीं लगेगी।
सर्वे चौक, बुद्धा चौक दर्शनलाल चौक, ओरिएंट चौक और पेसिफिक तिराहा की ओर से कोई भी वाहन परेड ग्राउंड की ओर नहीं जायेगा।

वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था
रैली में आने वाले वाहनों के लिए सहस्रधारा क्रासिंग से थाना रायपुर से पूर्व नानकसर गुरुद्वारे के पास स्थित ग्राउंड में वाहनों को पार्क किया जाएगा। वहीं, हरिद्वार की ओर से आने वाले वाहनों को रिस्पना पुल से धर्मपुर चौक से बन्नू स्कूल ग्राउंड/गुरुनानक इंटर कॉलेज ग्राउंड में पार्क करवाया जाएगा।

परेड ग्राउंड के 500 मीटर के करीब सभी शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद
वहीं, देहरादून के डीएम डॉ. आर राजेश कुमार ने कहा है कि 4 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे कार्यक्रम और परेड ग्राउंड में जनसभा को देखते हुए 500 मीटर के करीब सभी सरकारी और प्राइवेट शिक्षण संस्थानों को पूरी तरह से बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:- PM Modi Dehradun Visit: पीएम नरेंद्र मोदी का आज देहरादून दौरा, 18 हजार करोड़ की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

Related posts

Russia Ukraine War: क्या बातचीत से बनेगी बात? यूक्रेन से वार्ता के लिए बेलारूस पहुंचा रूसी अधिकारियों का दल

Neetu Rajbhar

रोनाल्डो के नवजात बेटे का हुआ निधन, ट्वीट कर दी जानकारी

Rahul

पुलिस ने किया हत्याकाण्ड का खुलासा,चचेरे भाई ने ही की थी भाई की हत्या

mahesh yadav