January 23, 2022 11:35 pm
featured उत्तराखंड राज्य

बर्फ सी जमी देवभूमि का पारा होगा गर्म! पीएम मोदी 25 हजार करोड़ की योजनाओं को लेकर पहुंच रहे हैं उत्तराखंड

pm modi us visit 1632193794 बर्फ सी जमी देवभूमि का पारा होगा गर्म! पीएम मोदी 25 हजार करोड़ की योजनाओं को लेकर पहुंच रहे हैं उत्तराखंड

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 की नज़दीकियों के साथ प्रदेश में चुनाव अभियान काफी तेज हो गया है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 4 दिसंबर को देवभूमि का राजनैतिक तापमान गरमाने पहुंचने वाले हैं। उत्तराखंड के इस दौरे के दौरान पीएम मोदी मुख्य रूप से देहरादून के परेड ग्राउंड में आयोजित रैली को संबोधित करेंगे।  हालांकि इस रैली की पूरी तैयारियां पहले ही पूरी हो चुकी है। 

वहीं भारतीय जनता पार्टी इस रैली को दावा पेश कर रही है कि इस रैली में करीब सवा लाख कार्यकर्ता शामिल होंगे इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी कई बड़ी योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी करीब 25000 करोड रुपए की योजनाओं की सौगात लेकर उत्तराखंड पहुंच रहे हैं इसमें दिल्ली देहरादून इकोनॉमिक डोर योजना भी शामिल है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि इसका निर्माण करें 8300 करोड़ रुपए की लागत से पूरा होगा।

इस योजना के अलावा पीएम मोदी देहरादून के रिंग रोड का चौड़ीकरण, स्टेट ऑफ आर्ट परफ्यूमरी, व्यासी जलविद्युत परियोजना, ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट, और अरोमा लेबोरेटरी का भी शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। 

वहीं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल ने बयान जारी करते हुए कहा है कि जिस तरह पीएम मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। ऐसे में प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात मिलना तय है। इन योजनाओं से उत्तराखंड का विकास होगा और यहां के निवासियों को लाभ मिलेगा। 

दिल्ली-देहरादून इकोनामिक कॉरिडोर

आपको बता दें पीएम मोदी कल जिन परियोजनाओं का शिलान्यास करने वाले हैं. उनमें सबसे प्रमुख एवं सबसे खर्चीली परियोजना दिल्ली-देहरादून इकोनामिक कॉरिडोर इस योजना के तहत दिल्ली-देहरादून के बीच यात्रा करने वाले लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। जिससे करीब 6 घंटे का सफर महल ढाई घंटे में पूरा किया जा सके। जिसकी कुल लागत 8300 करोड रुपए तय की गई है। यह कॉरिडोर हरिद्वार यमुनानगर शिमला बाप पर मेरठ मुजफ्फरनगर से जुड़ा हुआ है।जिसके 7 प्रमुख एक्सचेंज होंगे। 

पीएम मोदी के आगमन पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस दौरे व देहरादून में रैली के संबोधन को लेकर कांग्रेस पार्टी ने सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी ने कहा है कि प्रधानमंत्री जितनी भारी भरकम राशि की का शिलान्यास व लोकार्पण करने उत्तराखंड आ रहे हैं. इतनी धनराशि में तो राजधानी की सड़कों पर टाइल्स लग जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार सवा लाख करोड रुपए के निवेश का दावा कर रही है. लेकिन इस निवेश का क्या हुआ? किसी को नहीं पता!

रिकॉर्ड तोड़ जीत की तैयारी में भाजपा

आपको बता दें 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के खाते में 70 सीटों में से 57 सीटें गई थी। वहीं कांग्रेस पार्टी मात्र 11 सीटों पर लुढ़क गई थी। ऐसे में 2022 के चुनावों के नतीजों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी आंकड़ों में और सुधार व एक बार फिर से उत्तराखंड में रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल करने के लिए पहुंच रहे हैं। साथ ही इन योजनाओं के माध्यम से प्रदेश वासियों को रिझाने का प्रयास करेंगे।

Related posts

भाजपा कार्यालय में जूता फेंकने वाले डाक्टर के पास है अकूत सम्पत्ति, आयकर की चल रही जांच

bharatkhabar

पीएम मोदी ने की जमीयत उलेमा ए हिन्द की तारीफ, 22 मंदिरों कि की थी सफाई

Rani Naqvi

शिक्षिका प्रेमिका को दुबई बुला कर खुद पाकिस्तान पहुंचा प्रेमी, जाने क्या है पूरी कहानी

Rani Naqvi