January 25, 2022 1:18 am
उत्तराखंड

उत्तराखंड: आज देव संस्कृति विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

army chief, bipin rawat, leh ladakh, visit, president, kovind china, doklam

उत्तराखंड: आज यानी सोमवार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अखिल विश्व गायत्री परिवार के मुख्यालय में स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर शांतिकुंज व देव संस्कृति विश्वविद्यालय में होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे।

विवि के कुलसचिव बलदाऊ दिवांगन ने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विवि प्रांगण में स्थित प्रज्ञेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद मृत्युंजय सभागार में विवि के प्रमुख पदाधिकारियों एवं आचार्यों के साथ बातचीत करेंगे।

ये भी पढ़ें:-

कोरोना के नए वेरिएंट omicron की सामने आई तस्वीर, अन्य वेरिएंट्स के मुकाबले ज्यादा म्यूटेशन्स

राष्ट्रपति देव संस्कृति विश्वविद्यालय में स्थित एशिया के प्रथम बाल्टिक सांस्कृतिक अध्ययन केंद्र का अवलोकन करेंगे और प्रांगण में रुद्राक्ष का पौधा लगाएंगे। इसके बाद वह गायत्री तीर्थ शांतिकुंज पहुंचेंगे। वहां युग ऋषि पं. श्रीराम शर्मा आचार्य और माता भगवती देवी शर्मा के कक्ष का दर्शन करेंगे।

रविवार को पतंजलि विवि के दीक्षांत समारोह में हुए थे शामिल
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार को पंतजिल योगपीठ पहुंचे थे। वहां वे पतंजलि पतंजलि विवि के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने डिग्री पाने वाले छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दीं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार शाम परिवार सहित स्वर्गाश्रम स्थित परमार्थ निकेतन की गंगा आरती में शामिल होकर ऋषिनगरी में पतित पावनी मां गंगा को नमन किया।

 

Related posts

ट्रांसफार्मर क्रय मामलाः पिटकुल ने 4 इंजीनियरों को किया निलंबित

kumari ashu

आज होगा उत्तराखंड की 1 राज्यसभा सीट पर BJP प्रत्याशी का ऐलान

Samar Khan

सतपाल महाराज और पर्यटन सचिव मिनाक्षी सुंदरम की कवायद बदलेगी सूबे में पर्यटन की दशा

piyush shukla