December 7, 2021 11:19 pm
featured उत्तराखंड

पीएम के दौरे को लेकर प्रदेश में सियासी हलचल तेज, कांग्रेस बोली- पेट्रोल 100 के पार, पहाड़ के साथ हो रहा अन्याय

vlcsnap 2021 11 02 21h17m06s602 पीएम के दौरे को लेकर प्रदेश में सियासी हलचल तेज, कांग्रेस बोली- पेट्रोल 100 के पार, पहाड़ के साथ हो रहा अन्याय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को उत्तराखंड दौरे पर पहुंचने वाले हैं। लेकिन उससे पहले ही प्रदेश में सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस नेता जमकर पीएम मोदी के दौरे पर सवाल खड़े कर रहे हैं

पीएम के दौरे को लेकर प्रदेश में सियासी हलचल तेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को उत्तराखंड दौरे पर पहुंचने वाले हैं। लेकिन उससे पहले ही प्रदेश में सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस नेता जमकर पीएम मोदी के दौरे पर सवाल खड़े कर रहे हैं और कटाक्ष कर रहे हैं। पीएम के दौरे को लेकर कांग्रेस नेताओं ने निसाना साधा है। कांग्रेस नेताओं ने मोदी और शाह के उत्तराखंड दौरों को चुनावी दौरा करार दिया है। अल्मोड़ा से सांसद सांसद प्रदीप टम्टा ने पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा।

पीएम मोदी से विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग

सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि पेट्रोल और डीजल 100 रुपये के पार कर गया है। जबकि गैस सिलेंडर हजार रुपये के पार पहुंच चुका है। केन्द्र सरकार मनरेगा के मजदूरों को तीन महीने से वेतन नहीं दे पाई है। ऐसे में मजदूरों को दीवाली कड़वी हो गई है। सांसद प्रदीप टम्टा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से विशेष राज्य का दर्जा देने, बागेश्वर टनकपुर रेल मार्ग स्वीकृति और ऑल वेदर रोड में कुमाउं के हिस्सों को शामिल करने की मांग की।

पहाड़ के साथ अन्याय कर रही सरकार- कुंजवाल

वहीं इस दौरान पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोविन्द सिंह कुंजवाल ने केन्द्र सरकार पर आपदा मानकों में फेरबदल कर पहाड़ के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया। कुंजवाल ने कहा कि बीजेपी ने केन्द्र में आने के बाद आपदा के नियमों को बदलने का काम किया है। ऐसे में आपदा प्रभावित लोगों को जायज मुआवजा नहीं मिल पा रहा है।

Related posts

कोरोना की दूसरी लहर के बीच कैसे होगा पठन-पाठन, जानिए क्या है नई गाइडलाइन

Aditya Mishra

‘ए दिल’ की ‘अब नहीं मुश्किल’, 28 अक्टूबर को ही रिलीज होगी फिल्म

shipra saxena

उत्तराखण्ड में शाह बोले- सीमा पार से गोली आ रही है, यहां से गोला जा रहा है

Anuradha Singh