featured उत्तराखंड

Uttarakhand News: अल्मोड़ा में महाशिवरात्री के बाद महिला होली शुरू, ग्रामीण क्षेत्रों में गायन की धूम

Screenshot 2022 03 06 1.41.41 PM Uttarakhand News: अल्मोड़ा में महाशिवरात्री के बाद महिला होली शुरू, ग्रामीण क्षेत्रों में गायन की धूम

Nirmal Almora Uttarakhand News: अल्मोड़ा में महाशिवरात्री के बाद महिला होली शुरू, ग्रामीण क्षेत्रों में गायन की धूमनिर्मल उप्रेती (अल्मोड़ा)

Uttarakhand News: सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में महाशिवरात्री के बाद महिला होली की भी धूम शुरू गई है। होली के नजदीक आने के साथ ही पुरूष और महिलाएं नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में होली की महफिले जमाने लगे हैंं। नगर के बदरेश्वर मंदिर में महिलाओं ने बैठकी होली का आयोजन किया।

अल्मोड़ा में पौष के पहले रविवार के साथ ही होली आयोजन शुरू
एकादशी से रंग पड़ने के साथ होली की शुरूआत होती है। लेकिन सांस्कृतिक नगर अल्मोड़ा में पौष के पहले रविवार के साथ ही होली आयोजन शुरू हो जाते हैंं।

पौष के पहले रविवार से भक्ति संगीत पर आधारित बैठकी होली का आयोजन किया जाता है। जबकि शिवरात्री के बाद श्रंगार रस आधारित रस भरी होली गायन शुरू हो जाता है।

ये भी पढ़ें :-

Uttarakhand News: अल्मोड़ा में बढ़ा उत्तराखंडी टोपी का क्रेज, PM मोदी ने गणतन्त्र दिवस पर थी पहनी टोपी

एकादशी के बाद होली अपने पूर शबाब पर होती है। एकादशी में रंग पड़ने के साथ खड़ी होली आयोजन शुरू हो जाते हैं। बद्रीश्वर मंदिर में होली के रंगों में सराबोर महिला होल्यारों का कहना है कि होली आयोजन में महिलाएं बिंदास हो कर नाच गाना कर रही हैंं।

Related posts

सूरत में फीस ना जमा करने पर प्रिंसिपल ने 2 बच्चों को बनाया बंधक

shipra saxena

दिल्ली हिंसा में घायल सहायक एसीपी अनुज कुमार ने सुनाई आप बाती, जाने क्या कहा

Rani Naqvi

बुखार से बचाव ही इलाज है, यहां से जानें हर्बल दवाओं से कैसे करें डेंगू का ट्रीटमेंट

Trinath Mishra