September 20, 2021 10:15 pm
featured उत्तराखंड

अक्टूबर के पहले हफ्ते में आयोजित होगा ‘अन्नोत्सव’ कार्यक्रम, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिए निर्देश

WhatsApp Image 2021 08 13 at 6.52.18 PM अक्टूबर के पहले हफ्ते में आयोजित होगा 'अन्नोत्सव' कार्यक्रम, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिए निर्देश

उत्तराखंड में अक्टूबर के पहले महीने में मुख्यंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अन्नोत्सव कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। इसके तरत लोगों को सरकारी राशन की दुकानों में खाद्यान्न का वितरण किया जायेगा

प्रदेश में आयोजित होगा अन्नोत्सव कार्यक्रम

उत्तराखंड में अक्टूबर के महीने में अन्नोत्सव आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में अधिकारियों के साथ इसको लेकर बैठक की। बैठक कर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि कोविड-19 को देखते हुए आम जन को राहत दिये जाने के उद्देश्य से भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही ‘‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’’ के प्रति लोगों जागरूक किया जाए। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अन्त्योदय एवं प्राथमिक परिवार के राशनकार्ड धारकों को मई से नवंबर-2021 तक 5 किली राशन मुफ्त में दिया जा रहा है।

अन्नोत्सव कार्यक्रम के तहत दुकानों में बांटा जाएगा राशन

अन्नोत्सव कार्यक्रम के तहत लाभार्थियों को राज्य के सभी 9 हजार 230 सरकारी राशन की दुकानों में खाद्यान्न का वितरण किया जायेगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से लाभार्थियों के साथ ऑनलाइन संवाद भी किया जायेगा।

मुख्य सचिव डॉक्टर S.S संधु ने दी जानकारी

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.संधु ने कहा कि इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के साथ सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग, संस्कृति विभाग, आईटीडीए और एनआईसी की सहभागिता भी सुनिश्चित की जाए। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव श्री आनन्द बर्द्धन, सचिव श्री शैलेष बगोली, मुख्यमंत्री के विशेष सचिव डॉ. पराग मधुकर धकाते, सचिव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति श्री भूपाल सिंह मनराल, अपर सचिव श्री प्रताप सिंह शाह, अपर आयुक्त श्री पी.एस. पांगती, संयुक्त आयुक्त डॉ. एम एस विसेन उपस्थित थे।

Related posts

यूपी में आठ जुलाई को ब्लॉक प्रमुख चुनाव का नामांकन, जानिए वोटिंग व रिजल्‍ट डेट

Shailendra Singh

अमेरिका ने फिर पाकिस्तान को दुलराया, कहा साझेदारी और दोस्ती को देते हैं बड़ा महत्व

piyush shukla

AAP ने दिल्ली विधानसभा सत्र में किया EVM का डेमो

yogesh mishra