featured उत्तराखंड राज्य

देहरादून एयरपोर्ट : यात्रियों के लिए खुला गया 250 करोड़ लागत से बना नया टर्मिनल

1000027 00000003 देहरादून एयरपोर्ट : यात्रियों के लिए खुला गया 250 करोड़ लागत से बना नया टर्मिनल

देहरादून एयरपोर्ट || हवाई यात्रा करने के लिए उत्तराखंड सरकार ने एक नई सौगात दे दी है। उत्तराखंड सरकार ने आज यानी 29 अक्टूबर को 250 करोड़ की लागत से बने आधुनिक यात्रियों के लिए खोल दिया। आपको बता दें इसी वर्ष 8 अक्टूबर को केंद्रीय नागरिक उड़ान मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं प्रदेश मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी डोईवाला एयरपोर्ट में नवनिर्मित एक नए टर्मिनल का लोकार्पण किया था। जो आज से आम लोगों की आवाजाही के लिए खोला जा रहा है। 

दरअसल यात्रियों की सुविधा के लिए निर्मित किए गए नए टर्मिनल को अभी तक यात्रियों के लिए नहीं खोला गया था। इसके पीछे की वजह है कि पुराने टर्मिनल भवन नए टर्मिनल भवन में शिफ्ट होना है। लेकिन निर्माण कार्य पूरा होने के साथ ही अब नए टर्मिनल को यात्रियों के लिए खोल दिया गया है।

नए टर्मिनल भवन के विषय में बात करते हुए एयरपोर्ट निर्देशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया है कि एयरपोर्ट पर बनी इस नए टर्मिनल भवन कुल लागत लगभग 250 करोड़ है और यह अब तैयार हो चुका है। इसी के साथ ही अब पुराने टर्मिनल भवन को यात्रियों के लिए बंद किया जा रहा है। 

वही इस नए टर्मिनल भवन की खासियत यह है कि यह पुराने टर्मिनल भवन की तुलना में 10 गुना अधिक यात्री आ सकते हैं। अट्ठारह सौ यात्रियों की क्षमता वाले इस नए टर्मिनल की बिल्डिंग में कुल 36 चेकिंग काउंटर बनाए गए हैं। इसी के साथ हैं नए टर्मिनल भवन में उत्तराखंड कला व संस्कृति का दीदार भी किया जा सकता है।

Related posts

महात्मा गांधी की हत्या की फिर होगी जांच, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश

Breaking News

ओमपुरी के निधन पर सदमे में बॉलीवुड…देखिए किसने क्या कहा?

shipra saxena

पीना तो दूर नहाने लायक भी नहीं रहा गंगा का पानी

Rani Naqvi