featured उत्तराखंड राज्य

सीएम पुष्कर सिंह धामी का बड़ा ऐलान, कहा प्रदेश में जल्द स्थापित होगा आपद अनुसंधान केंद्र

E YvZfQUUAAAKoX सीएम पुष्कर सिंह धामी का बड़ा ऐलान, कहा प्रदेश में जल्द स्थापित होगा आपद अनुसंधान केंद्र

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि प्रदेश में जल्द ही एक आपदा अनुसंधान केंद्र की स्थापना की जाएगी। इस आपदा अनुसंधान केंद्र में कई खास सुविधाओं की व्यवस्था की जाएगी। जिसके जरिए पर्वतीय क्षेत्र में आने वाली प्राकृतिक आपदाओं की पूर्व सूचना दी जा सकें। जिससे समय रहते एहतियात कदम उठाए जा सकेंगे और लोगों की जान बचाने में मदद मिलेगी। 

ये भी पढ़े :सीएम धामी ने किया ऐतिहासिक जौलजीबी मेले का शुभारंभ, मेले के आयोजन के लिए 5 लाख रुपये देने की घोषणा

सीएम धामी ने आगे कहा कि इस परियोजना पर केंद्र की ओर से मुहर लगने के बाद प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जाएगा और आपदा अनुसंधान केंद्र की स्थापना के लिए एक उचित स्थान की तलाश की जाएगी।

सीएम पुष्कर धामी ने यह घोषणा अपने गृह जिले पिथौरागढ़ के दौरे के दौरान कहीं धामी ने कहा कि केंद्र और उन्नत उपकरणों की स्थापना के साथ प्राकृतिक आपदाओं जैसे भूकंप, भूस्खलन, भारी बारिश और बाढ़ आने से पहले एहतियाती कदम उठाने में आसानी हो जाएगी। और लोगों की जान बचाने में काफी मदद मिलेगी। 

ये भी पढ़े : 68 करोड़ की योजनाओं का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया शिलान्यास और लोर्कापण

साथ ही सीएम पुष्कर धामी ने कांग्रेस की पूर्व सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हरीश रावत के नेतृत्व की कांग्रेस सरकार के दौरान विकास योजनाओं की शुरुआत तो की गई, लेकिन उन्हें कभी पूरा नहीं किया गया। धामी ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जिन योजनाओं की घोषणा की उन्हें आचार संहिता और पूर्व निर्धारित समय से पहले पूरा किया जाएगा। 

सीएम पुष्कर धामी ने आगे कहा कि हमारी सरकार द्वारा जिन योजनाओं की घोषणा की गई है उनकी घोषणा से पहले वित्तीय बजट तैयार किया गया है और उस को मंजूरी दी गई है ऐसे में पैसे की कमी के कारण क्रियान्वयन में कोई बाधा उत्पन्न नहीं साथ ही उन्होंने व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी 2017 में हुए चुनाव से अधिक बहुमत के साथ नया परचम फिर से लहराएगी। आपको बता दें पिछले चुनाव में भाजपा को राज्य विधान सभा की कुल 70 सीटों में से 57 सीटें हासिल हुई थी।

Related posts

Virat Record: स्मिथ, रूट और विलियमसन तीनों को ODI में मात दे रहे भारतीय कप्तान, जानिए दिलचस्प आंकड़े

Aditya Mishra

टीबी मुक्त भारत अभियान की शुरुआत, पीएम बोले 2025 में भारत होगा टीबी से मुक्त

Vijay Shrer

सूरजगढ़ पंचायत के दो कार्यवाहक अधिकारियों को निलंबित किया

Trinath Mishra