featured उत्तराखंड राज्य

पेड़ पर चढ़े गुलदार से क्षेत्र में मचा हड़कंप, ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल

Screenshot 2022 03 28 153908 पेड़ पर चढ़े गुलदार से क्षेत्र में मचा हड़कंप, ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल

निज़ामुद्दीन शेख़ (संवाददाता) , उधम सिंह नगर में तेंदुए का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। जो कि रुकने का नाम ही नही ले रहा है। जिसका खामयाजा ग्रामीणों को उठाना पड़ता है । वही एक ताजा मामला बाजपुर जनपद से सामने आ रहा है। जहां हाल में ही एक खेत मे तीन गुलदार देखने को मिले थे। हालांकि अभी भी एक गुलदार पेड़ पर चढ़ा हुआ दिखाई दिया है। जो कि लोगो ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

Screenshot 2022 03 28 153827 पेड़ पर चढ़े गुलदार से क्षेत्र में मचा हड़कंप, ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल

आपको बता दें कि उधम सिंह नगर में वन्यजीवों का आगमन से ग्रामीणों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। आए दिन कहीं न कहीं क्षेत्र में गुलदार की दस्तक देखने को मिल सकती है। जिसके बाद लोगो को भारी खतरे का सामना करना पड़ रहा है। ताजा मामला विधानसभा बाज़पुर के लुधपुरा क्षेत्र का है। जहां तेंदुए के गांव में घुसने से आसपास के क्षेत्रवासी परेशानी के दौर में आ चुके हैं। तेंदुए को ऊंचे लिपटिस के पेड़ों पर चढ़ते उतरते देख ग्रामीणों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है।

Screenshot 2022 03 28 153938 पेड़ पर चढ़े गुलदार से क्षेत्र में मचा हड़कंप, ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल

अब फार्म हाउसों में रखवाली के लिए रखे गए महंगे कुत्तों की जान भी जोखिम में बन आई है। जंगल से लगातार कट रही कीमती लकड़ी को बचा पाने में बिफल होते दिखाई दे रहें है। आबादी के बीच दर्जनों की संख्या में खुले घूम रहे खूंखार वन्यजीवो से जनता की सुरक्षा कर पाएंगे, इस को लेकर सभी में भारी संशय बना हुआ है।

Related posts

बजट में की गई घोषणाएं सिर्फ चुनावी: जयंत चौधरी

Rani Naqvi

हाथरस गैंगरेप: आरोपियों ने एसपी को भेजी चिट्ठी, कहा हम हैं निर्दोष

Aditya Gupta

कांवड़ियों को सीएम योगी ने दी बड़ी सौगात, बजेंगे लाउड स्पीकर और डीजे

piyush shukla