featured उत्तराखंड राज्य

उत्तराखंड जाने वाले यात्रीगण ध्यान दें, ड्राइवर को बिना ट्रिप कार्ड नहीं मिलेगी एंट्री

चारधाम यात्रा

उत्तराखंड के चार धाम यात्रा पर बीते कुछ महीनों से लगे प्रतिबंध को शनिवार को हटा दिया गया। इसी के साथ ही सिखों के पवित्र धाम हेमकुंड साहिब के कपाट 18 सितंबर से श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोल दिए गए। साथ ही दोनों धार्मिक स्थलों पर नियमित संख्या में ही श्रद्धालु प्रवेश कर सकते हैं। जिसके लिए प्रशासन द्वारा कई महत्वपूर्ण गाइडलाइन जारी की गई जिनका पालन करना अनिवार्य है।

साथ ही प्रशासन ने यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए परिवहन विभाग द्वारा चार धाम यात्रा पर जाने वाले व्यवसायिक वाहन चालकों के लिए ट्रिप कार्ड बनाना अनिवार्य कर दिया है।  और यदि किसी के पास ग्रीन कार्ड या ट्रिप कार्ड नहीं होगा तो वह प्रदेश में प्रवेश नहीं कर सकता।

आपको बता दें कि कार्ड के साथ फ्लिपकार्ट के लिए भी ऑनलाइन आवेदन करना होगा जिसके तहत यात्रा से पहले वाहन चालक व यात्रियों की पूरी जानकारी दर्ज करानी होगी।

कैसी करें ट्रिप कार्ड के लिए आवेदन

विभाग द्वारा जारी आधिकारिक वेबसाइट greencard.uk.gov.in पर जाकर के पहले ग्रीन कार्ड के लिए अप्लाई करें और इसके बाद आप इसी वेबसाइट पर ट्रिप कार्ड के लिए अप्लाई करें। जिसकी याद यात्रा मार्ग पर चेकपोस्ट के द्वारा चेक किया जाएगा और यात्रा समाप्त होने के बाद यह खुद ही समाप्त हो जाए। आपको दोबारा यात्रा करने के लिए फिर से ट्रिप कार्ड बनाना होगा।

Related posts

बाबा राम देव ने लांच की नई दवा कोरोनिल , किया कोरोना के रामबाढ इलाज का दावा

Aman Sharma

राहुल गांधी को सहारनपुर दौरे से रोकने लिए प्रशासन सख्त

piyush shukla

पड़ोसी देश है आतंकवाद की जन्मभूमि, बना चिंता का सबबः पीएम मोदी

Rahul srivastava