September 21, 2021 3:54 pm
featured उत्तराखंड

पोषण अभियान के तहत बाल विकास मंत्री ने बांटे प्रेशर कुकर, सोमेश्वर से हुई अभियान की शुरूआत

vlcsnap 2021 08 14 14h55m45s189 पोषण अभियान के तहत बाल विकास मंत्री ने बांटे प्रेशर कुकर, सोमेश्वर से हुई अभियान की शुरूआत

शनिवार को महिला सशक्तिकरण व बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने गर्भवती महिलाओं और ग्रामीणों को खाना बनाने के प्रेशर कुकर बांटे। पोषण अभियान के तहत प्रेशर कुकर बांटे गए।

पोषण अभियान के तहत बांटे गए प्रेशर कुकर

प्रदेश सरकार द्वारा गर्भवती महिलाओं के लिए शुरू किये गए पोषण अभियान के तहत प्रदेश की महिला सशक्तिकरण व बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने प्रेशर कुकर बांटे। अपने विधानसभा क्षेत्र सोमेश्वर में गर्भवती महिलाओं और अन्य ग्रामीण क्षेत्रों को खाना बनाने के लिया इस अभियान के तहत मंत्री रेखा आर्या ने कुकर बांटे   प्रदेश के दूसरे जिलों में भी इस कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी। शनिवार को सोमेश्वर विधानसभा के कुल 210 लाभार्थियों को प्रेशर कुकर वितरित किये गए। जिसमें से 60 गर्भवती महिलाओं को और 150 विभिन्न ग्राम सभाओं को यह पोषण किट वितरित किये गए।

‘गर्भवती महिला और शिशुओं को कुपोषण से बचाना लक्ष्य’

इस मौके पर मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि प्रदेश सरकार की कोशिश है कि कहीं भी गर्भवती महिला और उसका शिशु कुपोषण का शिकार न हो। इसके लिए पोषण अभियान के तहत खाद्य पदार्थों के साथ ही अब प्रेशर कुकर दिए जा रहे हैं। महिलाओं को प्रेशर कूकर मिलने के बाद जहां उनका खाना बनाने में समय कम लगेगा साथ ही उन्हें पोषक तत्व भी मिलेंगे।

Related posts

आज से रिटायर हो जाएगा नौसेना का पहला विध्वंसक INS राजपूत

pratiyush chaubey

जोकीहाट में जापलो उतारेगी प्रत्याशी, विशेष राज्य की मांग को लेकर होगा आंदोलन

mohini kushwaha

बीसीसीआई खुद सुधरे नहीं तो हम सुधारेंगे: सुप्रीम कोर्ट

bharatkhabar