featured उत्तराखंड

अल्मोड़ा: आपदा पीड़ित परिवारों से मिले सीएम धामी, राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

vlcsnap 2021 10 23 21h22m40s945 अल्मोड़ा: आपदा पीड़ित परिवारों से मिले सीएम धामी, राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को अल्मोड़ा पहुंचे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रभावित परिवारों से मुलाकात की और उन्हें सात्वना दी।

अल्मोड़ा: आपदा पीड़ित परिवारों से मिले सीएम धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को अल्मोड़ा पहुंचे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रभावित परिवारों से मुलाकात की और उन्हें सात्वना दी। मुख्यमंत्री ने अल्मोड़ा के हीरादुंगरी में मृतक के घर जाकर परिवार और मां से मुलाकात की। वहीं सिराड गांव में एक महिला  मृतक के घर जाकर मुख्यमंत्री ने सांत्वना दी। उन्होंने प्रभावितों की हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। साथ ही अधिकारियों को आपदा राहत व बचाव कार्य में तेजी लाने व हालात को सामान्य करने के निर्देश दिए।

क्षति के बाद पुनर्निर्माण के कार्य भी शुरू हो गए- सीएम

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा से निपटने के लिये सरकार द्वारा हैलीकॉप्टरो से राहत दी जा रही हैं और सरकार आपदा के समय मे हर व्यक्ति के घर पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि आपदा राहत कार्य तेजी से चलाए जा रहे है। आपदा से हुई क्षति के बाद पुनर्निर्माण के कार्य भी शुरू हो गए हैं। जल्द ही हालात सामान्य हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि सड़कों को खोलना प्राथमिकता है। जिस पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी पीड़ितों को सरकार की ओर से मिलने वाली राहत राशि तत्काल दी जा रही है। सड़कों को प्राथमिकता से खुलवाएं डीएम। वहीं हरीश रावत के आपदा के बयान को लेकर कहा कि  वो खुद ही 5 दिन बाद आपदा क्षेत्रो में पहुंच रहे हैं।

पीड़ितों को जल्द से जल्द मुआवजा व राहत राशि दी जाए- सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीड़ितों को जल्द से जल्द मुआवजा व राहत राशि दी जाए। राहत कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान सांसद अजय टम्टा, विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ चौहान, रवि रौतेला, कैलाश गुरुरानी, प्रकाश बिष्ट, जिलाधिकारी वंदना सिंह, एसएसपी पंकज भट्ट सहित कई भाजपा कार्यकर्ता और विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

अल्मोड़ा : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर समारोह कार्यक्रम का आयोजन, महिलाओं को किया गया सम्मानित

Rahul

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाकर्मियों को मिला संदिग्ध बैग, रेड अलर्ट जारी

Pradeep sharma

COVID Third Wave: ब्रिटेन में 80 प्रतिशत वैक्सीनेशन के बाद भी कोरोना का कोहराम, आ गई तीसरी लहर

Saurabh