February 9, 2023 2:47 pm
featured उत्तराखंड राज्य

अल्मोड़ा : पंजीकृत सांस्कृतिक दलों के द्वारा लोक कलाकारों का ऑडिशन कराए जाने पर भारी आक्रोश में है कलाकार

UK अल्मोड़ा : पंजीकृत सांस्कृतिक दलों के द्वारा लोक कलाकारों का ऑडिशन कराए जाने पर भारी आक्रोश में है कलाकार

Nirmal Almora अल्मोड़ा : पंजीकृत सांस्कृतिक दलों के द्वारा लोक कलाकारों का ऑडिशन कराए जाने पर भारी आक्रोश में है कलाकारनिर्मल उप्रेती (अल्मोड़ा)

पंजीकृत सांस्कृतिक दलों के लोक कलाकारों से ऑडिशन कराए जाने के खिलाफ कलाकारों में भारी आक्रोश व्याप्त है। कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ के कलाकार ऑडिशन के खिलाफ अल्मोड़ा में क्रमिक अनशन पर बैठ गए हैं। इस दौरान कलाकारों ने सरकार व सूचना निदेशालय के खिलाफ नारेबाजी कर अपना विरोध  जताया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने भी कलाकारों को अपना समर्थन दिया।

UK1 अल्मोड़ा : पंजीकृत सांस्कृतिक दलों के द्वारा लोक कलाकारों का ऑडिशन कराए जाने पर भारी आक्रोश में है कलाकार

लोक वाद्य यंत्र डोल दमाऊं के साथ अल्मोड़ा के गांधी पार्क में पहुँच कर लोक कलाकारों ने ऑडिशन के खिलाफ जमकर विरोध जताया। इस मौके पर कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ के महासचिव गोपाल चम्याल ने कहा कि सरकार का सूचना निदेशालय द्वारा  जो सांस्कृतिक दलों के लोक कलाकार पहले से पंजीकृत है उन्हें ऑडिशन के लिए कहा जा रहा है वह सरासर गलत है। इसके खिलाफ प्रदेश के कलाकार पहले ही सूचना निदेशालय को अपना विरोध जता चुके हैं लेकिन सूचना निदेशक की हठधर्मिता के कारण आकलाकार अब क्रमिक अनशन करने को बाध्य हैं। क्रमिक अनशन के बाद कलाकारों ने सरकार का पुतला फूंका और बाज़ार में जलूस भी निकाला।

Screenshot 2021 09 20 180331 अल्मोड़ा : पंजीकृत सांस्कृतिक दलों के द्वारा लोक कलाकारों का ऑडिशन कराए जाने पर भारी आक्रोश में है कलाकार

Related posts

16 नवंबर 2021 का पंचांग : प्रदोष व्रत, जानें आज का शुभकाल और राहुकाल

Neetu Rajbhar

मंडी ब्लास्ट के बाद, NMC ने 12 अवैध इकाइयों को बंद किया

Trinath Mishra

28 घंटे बाद भी प्रियंका हिरासत में, ट्वीट कर पीएम मोदी से पूछे सवाल

Neetu Rajbhar