January 24, 2022 11:44 pm
featured उत्तराखंड

उत्तराखंड में कोरोना के नए वैरियंट को लेकर ने एडवाइजरी जारी, स्वास्थ्य सचिव ने दिए ये निर्देश

पंकज पांडे उत्तराखंड में कोरोना के नए वैरियंट को लेकर ने एडवाइजरी जारी, स्वास्थ्य सचिव ने दिए ये निर्देश

देश में कोरोना के नए वैरियंट को लेकर सरकार ने एडवाइजरी जारी कर दी है। वहीं, उत्तराखंड में भी स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडेय को ओर से कोविड के नए वैरिएंट पर एडवाइज़री की है। स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडेय ने एडवाइजरी जारी की है।

स्वास्थ्य सचिव पंकज ने सभी डीएम और सीएमओ को दिशा निर्देश जारी किए हैं। स्वास्थ्य सचिव ने एडवाइजरी में निर्देश दिए कि अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोविड टैस्ट, रोकथाम और उपचार की तैयारियां पूरी रखने के निर्देश दिए है।

राज्य सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देश

राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा कि राज्य में टीकाकरण के कार्य में तेजी लाते हुए और कोविड संक्रमण की निगरानी एवं नियंत्रण व्यवस्था को सक्रिय तरीके से सभी क्षेत्रों में प्रभावी रूप से लागू किया जाएगा। साथ में राज्य के हवाई अड्डा, रेलवे स्टेशन, बार्डर चेक पोस्ट, पर्यटक स्थलों एवं भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर Covid Testing randomly किया जायेगा। Covid Test के दौरान Positive पाये जाने वाले व्यक्तियों को तुरन्त कोविड प्रोटोकॉल के तहत चिकित्सा सुविधा प्रदान की जायेगी।

xxxx उत्तराखंड में कोरोना के नए वैरियंट को लेकर ने एडवाइजरी जारी, स्वास्थ्य सचिव ने दिए ये निर्देश

राज्य में सभी सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी, मास्क पहनना एवं हाथों को सैनेटाइज करने आदि का कड़ाई से अनुपालन कराना सुनिश्चित किया जाएगा। उक्त का उल्लंघन करने पर संबंधित के विरूद्ध सख्ती से कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

कोविड 19 के नए वैरियंट ‘Omicron’ से बचाव के लिए प्रत्येक जनपद में लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जायेगा।

vvvv उत्तराखंड में कोरोना के नए वैरियंट को लेकर ने एडवाइजरी जारी, स्वास्थ्य सचिव ने दिए ये निर्देश

राज्य के समस्त महाविद्यालय, मेडिकल एवं नर्सिंग कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, कृषि एवं प्रौद्योगिकी संस्थान, समस्त विश्वविद्यालय एवं अन्य सभी शैक्षिक संस्थानों में Covid Test किया जायेगा। Testing के दौरान Positive पाये जाने वाले विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अन्य कर्मचारियों को तत्काल कोविड प्रोटोकॉल के तहत चिकित्सा सुविधा प्रदान की जायेगी।

राज्य के समस्त स्वास्थ्य कर्मियों एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स का Covid Test किया जायेगा।

अंतरराष्ट्रीय सीमा (नेपाल) पर आवाजाही के समय कोरोना टीकाकरण की दोनों डोज लगाने के 15 दिनों के उपरान्त का प्रमाण पत्र दिखाने पर ही राज्य के अन्दर प्रवेश की अनुमति प्रदान की जायेगी एवं समय-समय पर अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर चेक पोस्ट पर Covid Test randomly किया जायेगा।

ये भी पढ़ें :-

संसद भवन के कमरा नंबर-59 में सुबह 8 बजे लगी आग

Related posts

UP Elections: चुनावी रणनीति पर मंथन करने लखनऊ आ सकती हैं प्रियंका गांधी

Shailendra Singh

देखिए- पीएम मोदी का योा करते हुए वीडियो

rituraj

पीट-पीटकर हुई हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भेजा योगी सरकार को नोटिस

mahesh yadav