November 29, 2021 8:22 am
Breaking News featured उत्तराखंड

उत्तराखंड: तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद विधायक दल की बैठक आज

tirath singh rawat उत्तराखंड: तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद विधायक दल की बैठक आज
उत्तराखंड में चार महीने के अंदर ही सरकार को नया नेतृत्व मिलने जा रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देशों के बाद सीएम तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार देर रात राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को इस्तीफा सौंप दिया।
इससे पहले दिल्ली में तीरथ ने सांविधानिक संकट का हवाला देते हुए खुद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखे पत्र में पद छोड़ने की इच्छा जताई थी।
विधायक दल की बैठक आज
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि शनिवार दोपहर तीन बजे प्रदेश पार्टी कार्यालय में भाजपा विधायक मंडल दल की बैठक होगी। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र्र सिंह तोमर बतौर पर्यवेक्षक मौजूद रहेेंगे। विधायक दल से ही नेता चुने जाने की संभावना है। भाजपा के आंतरिक सर्वे में पाया गया कि तीरथ के चेहरे के सहारे चुनाव जीतना मुश्किल है। यह डर भी था कि अगर तीरथ उपचुनाव में हार गए तो बड़ा नुकसान होगा।
शुक्रवार को रावत दोबारा नड्डा से मिले
आधे घंटे की मुलाकात में उन्हें सांविधानिक संकट का हवाला देते हुए इस्तीफा देने का निर्देश दिया गया। इसके बाद तीरथ रावत ने नड्डा को पत्र लिख कर इस्तीफे का प्रस्ताव रखा। तीरथ सिंह रावत ने प्रेस वार्ता की, लेकिन उसमें महज अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाकर चले गए। मीडियाकर्मियों के इस्तीफे के बारे में पूछने पर उन्होंने चुप्पी साध ली। फिर रात करीब सवा ग्यारह बजे वो राजभवन पहुंचे और राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को इस्तीफा सौंप दिया। उन्होंने कहा कि संवैधानिक संकट को देखते हुए मुझे लगा कि मेरे लिए इस्तीफा देना सही है। मैं केंद्रीय नेतृत्व और पीएम मोदी का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे सीएम बनने का मौका दिया था।

Related posts

आज है NATIONAL MILK DAY, जानिये क्यों मनाया जाता है ये दिन

Hemant Jaiman

कोरोना काल में संजीवनी बनी ‘2DG’, जानिए कोरोना के ‘काल’ की हर बात

Saurabh

सुप्रीम कोर्ट का सभी उच्च न्यायालयों को आदेश,पॉक्सों एक्ट के मामलों की सुनवाई में लाए तेजी

lucknow bureua