उत्तराखंड सरकार द्वारा प्रथम उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाएगा

उत्तराखंड सरकार द्वारा प्रथम उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाएगा

देहरादून। उत्तराखंड सरकार द्वारा प्रथम उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन दिनांक 7 और 8 अक्टूबर 2018 को किया जाना है। जिसके मद्देनजर आज दिनांक 30 सितंबर18 को प्राधिकरण द्वारा देहरादून शहर के सौंदर्यीकरण हेतु कराए गए विभिन्न तरह के कार्यों का प्राधिकरण उपाध्यक्ष डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव द्वारा अपनी टीम के साथ निरीक्षण किया गया । उपाध्यक्ष महोदय द्वारा किये गये निरीक्षण के दौरान उपाध्यक्ष महोदय के साथ सचिव प्रकाश चंद दुमका ,अधीक्षण अभियंता अनिल त्यागी ,उद्यान अधिकारी ए आर जोशी तथा प्राधिकरण के अभियंत्रण अनुभाग के अधिकारी कर्मचारी एवं उद्यान विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

विभिन्न सौंदर्यीकरण कार्यों के निरीक्षण के दौरान उपाध्यक्ष महोदय द्वारा सभी कार्यों को समय से पूर्व ही पूरा करने के निर्देश दिए गए । निरीक्षण में अधिकांश fountains ठीक पाए गए जो फाउंटेंस नहीं चल रहे थे उनको भी 1 तारीख तक चलाने के निर्देश दिए। एस्टले हॉल एवं कनॉट प्लेस के पास लगी हुई समस्त रेलिंगस को नए सिरे से पेंट करने के निर्देश दिए गए । तत्पश्चात शहर में विभिन्न क्षेत्रों में लगाए गए वाल म्यूरल्स का निरीक्षण किया तथा जिनमें रिपेयरिंग की आवश्यकता है उनको रिपेयरिंग करने के लिए तथा जिनमे प्रकाश की व्यवस्था भी सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिए गए।

शहर में विभिन्न स्थलों में प्राधिकरण द्वारा गमले लगाए गए हैं तथा जिन गमलों में पौधे सही तरीके से नहीं लगे थे उन गमलों में पौधों को बदलने के भी निर्देश दिए गए । कुछ नए स्थलों पर भी गमले लगाने की आवश्यकता महसूस की गई अतः उन स्थानों पर भी गमले लगाने के आदेश दिए गए हैं । शहर में जो विभिन्न स्थानों पर स्ट्रीट लाइट्स लगी है उनमें से कुछ स्ट्रीट लाइट्स का अलाइनमेंट ठीक नहीं पाया गया उनको भी तुरंत सही करने के निर्देश दिए गए। उपाध्यक्ष महोदय द्वारा बताया गया कि शहर का सौंदर्यीकरण प्राधिकरण की प्राथमिकताओं में से एक है तथा प्राधिकरण इसके लिए कृत संकल्प है।