January 27, 2022 6:55 pm
उत्तराखंड

भारी बारिश से पिथौरागढ़ में हुआ नुकसान, मौके पर पहुंची NDRF और रेस्क्यू टीम

Screenshot 1713 भारी बारिश से पिथौरागढ़ में हुआ नुकसान, मौके पर पहुंची NDRF और रेस्क्यू टीम

 

Nirmal Almora भारी बारिश से पिथौरागढ़ में हुआ नुकसान, मौके पर पहुंची NDRF और रेस्क्यू टीम  निर्मल उप्रेती, संवाददाता

पिथौरागढ़ जनपद गत रात्रि तहसील धारचूला के ग्राम जुम्मा में भारी वर्षा से जान-माल नुकसान हुआ है । प्रशासन ने नुकसान की जानकारी ली है।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि प्रभावितों को तत्काल हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराई जाए। सर्च व रेस्क्यू आपरेशन पूरी क्षमता के साथ चलाए जाएं। घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित किया जाए। जिला पिथौरागढ़ से प्राप्त प्रारंभिक सूचना अनुसार गांव के जामुनी तोक में लगभग 5 तथा सिरौउड़यार तोक में 2 आवासीय मकान क्षतिग्रस्त होने तथा लगभग 7 व्यक्तियों के लापता होने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना के तत्काल बाद घटना क्षेत्र में राजस्व,एसएसबी, पुलिस, एसडीआरएफ तथा रेस्क्यू टीम रवाना हो गई है। एनडीआरएफ क्षेत्र में जा रही है।

उक्त घटना के संबंध में जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान द्वारा जिला आपदा परिचालन केन्द्र में आईआरएस के अधिकारियों के साथ बैठक कर तत्काल मौके पर राहत एवं बचाव कार्य कराने के साथ ही क्षेत्र में राहत सामग्री भेजने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधिक्षक घटना स्थल को रवाना हो रहे हैं। जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि क्षेत्र में सड़क मार्ग अवरुद्ध होने के कारण रेस्क्यू कार्य हैलीकॉप्टर से कराए जाने हेतु क्षेत्र में हैलीपैड तैयार किया जा रहा है।

Related posts

फैसला: चुगान नीति से होने वाली नीलामी प्रक्रिया फिर से जारी, हाईकोर्ट ने दिया निर्णय

bharatkhabar

यूपी निर्माण निगम ने नहीं किया कोई घेटाला: पीके शर्मा

Rani Naqvi

जाम को लेकर जागी सरकार, मसूरी और नैनीताल में ट्रैफिक को सुचारू करने के निर्देश

bharatkhabar