September 26, 2021 12:18 am
featured उत्तराखंड

चमोली में मौत की बारिश, खौंफ में लोग..

delhi rain चमोली में मौत की बारिश, खौंफ में लोग..

बरसात का मौसम जितना खूबसूरत होता है। उससे ज्यादा तबाही भी मचाता है। इन दिनों देश के कई राज्यों में बारिश से आयी बाढ़ ने तबाही मचाई हुई है। इसके साथ ही कई जगह से बादल फटने और बिजली गिरने जैसी खबरें सामने आ रही हैं। इस बीच उत्तराखंड के चमोली जिले से भी एकत दिल दहला देने वाली खबर सामने आयी है।

mumbai raining heavily चमोली में मौत की बारिश, खौंफ में लोग..
चमोली जिले के थराली में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन हो गया। बारिश इतनी तेज थी कि नाले उफान पर आ गए। इस खौंफनाक मंजर को देखकर लोग सदमें में है। कल रात से लोगों में काफी डर है।मलबा आने से थराली-ग्वालदम मोटर मार्ग पर आवाजाही ठप हो गई है। जेसीबी से मलबा हटाया जा रहा है। खेतों में भारी मलबा और बोल्डर आ गए, जिससे फसलें बर्बाद हो गई हैं।यहां कई आवासीय भवनों को भी खतरा बना हुआ है। लोगों ने डर से रात घरों के बाहर बिताई। जगह-जगह सड़कों पर पानी भर गया है।

चमोली जिले में भूस्खलन और बारिश से नौ संपर्क मार्ग बंद पड़े हैं, जिससे ग्रामीणों को लंबी दूरी पैदल आवाजाही करनी पड़ रही है। सोमवार को बदरीनाथ हाईवे दिनभर सुचारु रहा, जिससे वाहनों की आवाजाही होती रही। हाईवे पर पीपलकोटी और पाखी के बीच पहाड़ी से भूस्खलन होने के कारण ओएफसी क्षतिग्रस्त होने से जोशीमठ, दशोली और घाट क्षेत्र में दिनभर बीएसएनएल की सेवा ठप पड़ी रही।इसके साथ ही मौसम विभाग ने आज फिर से बारिश होने की आशंका जताई है।मौसम केंद्र के अनुसार बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं तेज बौछारें पड़ सकती हैं। उन्होंने इन सभी इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है।

https://www.bharatkhabar.com/bhagwan-ram-is-in-heart-of-jammu-peoples/
बारिश की वजह से लोगों को कई सारी परेशानियों का सामना रना पड़ रहा है। आपको बता दें ये होल सिरेफ उत्तराखंड का ही नहीं बल्कि देश के कई राज्यों से इस तरह की खबरें आ रहीं हैं।

Related posts

कश्मीर में कई दिनों से लापता पांच युवकों के फोटो वायरल, आतंकवाद में शामिल होने की खबर

Rani Naqvi

संविधान दिवस के मौके पर जानें, ‘भारतीय संविधान’ की विशेषताएं

mahesh yadav

अमृतसर हमले को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने अंजाम दिया: सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

Rani Naqvi