उत्तराखंड में आने वाले दिनों में होगी भारी बारिश

देहरादून। देवभूमि उत्तराखंड में इन दिनों मौसम का मिजाज लगातार लोगों को हैरान और परेशान किए है। मौसम विभाग की माने तो इस बार की बारिश उत्तराखंड में सामान्य श्रेणी में बेहतर स्थिति में हुई है। मौसम के बदले मिजाज को लेकर अगस्त तक माइनस 3 का आंकड़ा बारिश का रहा है। विभाग के लिहाज से ये स्थिति बेहतर रही है। लेकिन आने वाले दिनों में विभाग अब पर्वतीय क्षेत्रों के अलावा मैदानी इलाकों में भारी से मध्यम बारिश होने की आशंका व्यक्त कर रहा है।

बता दें कि इस वक्त देवभूमि उत्तराखंड में आसमान से जहां कई इलाकों में आफत बरस रही है। वहीं मौसम और बारिश के लिहाज से अब तक की बारिश को विभाग बेहतर हालत तक मान रहा है। लेकिन पहाड से मैदान तक आसमानी आफत ने कहर बरपाया है। नदियां उफान पर हैं। मौसम की मार से जनजीवन बेहाल हो गया है। आने वाले दिनों में हालात और भी बत्तर हो सकते हैं। लेकिन अभी तक के लिहाज से बारिश ने जहां कहर बरपा है। वहीं मौसम विभाग इसे इस साल की बारिश के बेहतर संकेत बता रहा है।

आने वाली 1 तारीख से देवभूमि की ओर आने वाले लोगों के लिए एक बड़ी ही चेतावनी जारी की गई है। मौसम के हालात और भी बत्तर होने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है। मौसम विभाग की माने तो कुमाऊं मंडल के साथ वहां से जुड़े मैदानी इलाकों में भारी बारिश के संकेत मिले हैं। वहीं गढ़वाल मंडल के भी मैदानी इलाके बारिश से अछूते नहीं रहे हैं। मौसम विभाग की माने तो बारिश को लेकर एक्टीविटी 1 तारीख से दिखाई देने लगी है। फिलहाल ये गतिविधियां 4 तारीख तक जारी रहेंगी।

देवभूमि में इन दिनों आसमान से आफत बरस रही है। मौसम विभाग की माने तो बारिश का लेवल सामान्य रहा है। लेकिन पहाड़ से लेकर मौदान तक बारिश ने अपना कहर बरपाया है। आने वाले दिनों में सूबे के पहाड़ी इलाकों के साथ मैदानी इलाकों में बारिश का असर देखने को मिलेगा।