September 16, 2021 3:37 pm
featured उत्तराखंड

उत्तराखंड सरकार ने फिर बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, 17 अगस्त तक बढ़ी पाबंदियां

Chardham Yatra 2020 के लिये हो जायें तैयार।

कोरोना के केसों का आना लगातार जारी है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केसों में कमी आई थी। लेकिन एक बार फिर मामले बढ़ते दिख रहे हैं। जिसके चलते राज्यों सरकारों ने एक बार फिर पाबंदियां लागू कर दी हैं।

उत्तराखंड में बढ़ा कर्फ्यू

कोरोना को कम करने के लिए उत्तराखंड सरकार ने सात दिनों के कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया है। ये सभी पाबंदियां 17 अगस्त तक लागू रहेंगी।

कुछ दिन पहले कम हुए थे केस

राज्य ने पिछले सप्ताह नए पॉजिटिव मामलों में गिरावट के बावजूद रात के कर्फ्यू और अन्य कोविड से संबंधित प्रतिबंधों को 10 अगस्त तक बढ़ा दिया था। मुख्य सचिव सुखबीर सिंह सिंधु द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि नौवीं और दसवीं कक्षा के लिए खोले गए सरकारी और निजी स्कूलों को कोविड मानक संचालन प्रक्रिया का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है। कोविड-उपयुक्त व्यवहार सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया था क्योंकि सप्ताह के अंत में वहां काफी भीड़ जमा होती थी।

कार्यालय खुले रहेंगे

केंद्र और राज्य सरकार के कार्यालय शत-प्रतिशत क्षमता के साथ खुले हैं। निजी क्षेत्र के कार्यालयों को भी पूरी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई लेकिन अपने कर्मचारियों को यथासंभव घर से काम करने के लिए प्रोत्साहित करने को कहा गया है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार उत्तराखंड में पिछले 24 घंटो में 31 नए कोरोना के मामले और एक मौत दर्ज की गई थी। जबकि 47 मरीज ठीक होकर घर गए थे।

Related posts

रिलायंस जियो ने डेटा प्लान की दुनिया पलट दी, देखें खास ऑफर्स

Trinath Mishra

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की राफेल डील की पूरी जानकारी

mahesh yadav

सपा सरकार के पूर्व मंत्री बशीर पर मुकदमा दर्ज, लगा ये गंभीर आरोप

Shailendra Singh