Corona vaccine, Kasganj, UP News, Corona epidemic

कोरोना के कम होते मामलों के बीच अब सरकारें कोरोना गाइडलाइन में पर्यटन गतिविधियों को रफ्तार देने का काम कर रही है। जिससे पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलने के साथ नुकसान से बचाया जा सके।

नेगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता खत्म

बता दें कि राज्य सरकार द्वारा जारी SoP के अनुसार कोरोना की दोनों डोज लगवा चुके दूसरे राज्यों के पर्यटक अब देहरादून स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर पंजीकरण कर बिना रोकटोक के राज्य में प्रवेश कर सकते हैं। साथ ही प्रदेश के मैदान क्षेत्रों से पहाड़ी जिलों में जाने के लिए कोविड जांच की नेगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता भी खत्म की दी गई।

उत्तराखंड सरकार ने दी बड़ी राहत

वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले आगंतुओं को उत्तराखंड सरकार ने बड़ी राहत दी है। राज्य सरकार ने राज्य में प्रवेश के लिए निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट की बाध्यता को खत्म कर दिया। दोनों डोज ले चुके पर्यटक अब बिना किसी रिपोर्ट के उत्तराखंड में प्रवेश कर सकते हैं।

कोरोना प्रोटोकॉल पालन करना अनिवार्य

हालांकि सरकार की ओर से ये साफ किया गया है कि सभी यात्रियों को राज्य में लागू किए गए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा। मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा। साथ ही उत्तराखंड आने वाले अन्य आगंतुओं के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट की वैधता का समय 72 घंटे किया गया है।

गोरखपुर: अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टरों की लापरवाही ने ली गर्भवती की जान, पढ़ें पूरी खबर

Previous article

ICMR के चौथे सीरो सर्वे में खुलासा, देश की करीब 40 करोड़ आबादी को अब भी है कोरोना संक्रमण का खतरा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured