September 26, 2022 9:06 am
featured उत्तराखंड

उत्तराखंड सरकार ने सरकारी और गैर सरकारी संगठनों से कि कोरोना की जंग में जरूरतमंदों की मदद करने की अपील

cm rawat

देहरादून। आप सभी को बताया जा रहा है कि कोविड-19 से निपटने के लिए  हमारी कोशिश जारी है। इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग रखने के लिए लॉकडाउन की प्रक्रिया जरूरी है। जिसके लिए बड़ी संख्या में मजदूरों और रोज का वेतन पाने वाले मजदूरों के सामने जीवन जलाने की समस्या खड़ी हो गई है। सरकार द्वारा स्वयं और समाजिक संगठनों की मदद से ऐसे व्यक्तियों तो खाने का सामान उपलब्ध कराए जाने के लिए प्रबंध किए गए और इसके लिए लगातार कोशिश की जा रही है। राहत कैंपों आदि में कम्यूनिटी भोजनाल्य के माध्यंम खाना तैयार और अन्य जरूरतमंद लोगों को सामग्री भेजी जा रही है। 

लेकिन धीरे-धारे प्रभावित लोगों का संख्या बढ़ती जा रही है और राहत कार्यों को सही तरह चलाना बिना सिविल सोसाइटी गैर सरकारी संगठनों की मदद से संभव नहीं है। सरकार की सभी सिविल सोसाइटी गैर सरकारी संगठनों और संस्थाओं और लोगों से अपील की जाती है कि वो राहत कार्य में ज्यादा से ज्यादा सहयोग करें। आपकी मदद से सरकार द्वारा चलाए गए राहत कार्य में सहयोग मिल सकता है। जैसे- खाने की समान, सेनेटाइजर, मास्क, साबुन और रोज में इस्तेमाल होने वाली चीजें। 

इसके लिए अलग-अलग सिविल सोसाइटी गैर सरकारी संगठन संस्था और लोगों द्वारा सहयोग के लिए सचिव सुचना , विज्ञान और प्रौधगिकी उत्तराखंड शासन- आर के सुधांशु को राज्य नोडल अधिकारी बनाया गया है  और किए गए काम के लिए एक टीम गठित की गई है। जिसमें संपर्क किया जा सकता है। सहयोग में इच्छुक लोगों के लिए वेबसाइट भी बनाई गई है। जिसे आप इंटरनेट, ब्राउजर पर 103.116.27.84टाइप करके देख सकते हैं और किसी सेवा के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। आप सबके सहयोग से ही इस जंग को जीता जा सकता है। मेरी अपील है कि आप ज्यादा से ज्यादा सहयोग करें और इस काम में हिस्सा लें। 

Related posts

मायावती ने कहा, ‘अखिलेश यादव कम अनुभवी, मैं उनकी जगह होती तो बसपा के प्रत्याशी को जिताने की कोशिश करती’

rituraj

किसानों के हक में केरल सरकार ने पारित किया प्रस्ताव, कृषि कानूनों को वापस लेने की बात कहीं

Aman Sharma

खेलेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया, कानपुर में शुरू हुआ खेल मैदान बनाने का काम

Shailendra Singh