featured उत्तराखंड

उत्तराखंड: मुख्य सचिव के पद से हटाए गए ओम प्रकाश को मिला ये बड़ा पदभार

omprakash उत्तराखंड: मुख्य सचिव के पद से हटाए गए ओम प्रकाश को मिला ये बड़ा पदभार

उत्तराखंड में सियासी हलचल कम होने का नाम नहीं ले रही। राज्य को नया सीएम मिलने के बाद अब नए मुख्य सचिव की भी नियुक्ति कर दी गई हैं। खबरों के मुताबिक मुख्यमंत्री धामी ने कुर्सी संभालते ही मुख्य सचिव ओमप्रकाश की छुट्टी कर दी। और सुखबीर सिंह संधू को उत्तराखंड का नया मुख्य सचिव बनाया गया है।

ओम प्रकाश को मिला अतिरिक्त प्रभार

वहीं दूसरी ओर निर्वतमान मुख्य सचिव ओम प्रकाश को अध्यक्ष राजस्व परिषद उत्तराखण्ड बनाया गया है। इसके साथ ही उन्हे मुख्य स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

WhatsApp Image 2021 07 05 at 17.31.38 1 उत्तराखंड: मुख्य सचिव के पद से हटाए गए ओम प्रकाश को मिला ये बड़ा पदभार

ओमप्रकाश को हटाए जानें की थी अटकलें

निवर्तमान मुख्य सचिव ओमप्रकाश की बात करें तो वे लगातार विवादों में रहे हैं। उनकी वजह से नौकरशाही हावी होने की बात भी कही जाती रही है। ऐसे में ओमप्रकाश की छूट्टी कर दी गई। माना जा रहा है कि इसी मार्च में जब त्रिवेंद्र रावत की छुट्टी हुई थी, और तीरथ रावत आये थे तभी ये कयास शुरू हो गए थे कि जो अभी मुख्य सचिव हैं उनको हटाया जाएगा।

पूर्व सीएम तीरथ रावत ने दिए थे संकेत

याद हो खुद तत्कालीन मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने संकेत दिए थे कि वो ब्यूरोक्रेसी में बदलाव चाहते हैं। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने मुख्यमंत्री रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार में जिंमेदारी संभाली थी। उनके चयन को लेकर भाजपा सरकार में हमेशा एक राय नहीं थी और उनको त्रिवेंद्र का करीबी माना जाता रहा है।

Related posts

कल्याण सिंह: 24 घंटे में डॉक्टर ले सकते हैं बड़ा फैसला, CM योगी SGPGI पहुंचे, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh

विपक्ष में कौन होगा पीएम उम्मीदवार, ममता बेनर्जी ने दिया बड़ा बयान पड़ सकता है चुनाव पर असर

mohini kushwaha

गुजरात चुनाव: ईवीएम पर शक करते हुए कांग्रेस कर रही ये काम

Rani Naqvi