Breaking News featured उत्तराखंड देश राज्य

सीएम त्रिवेंद्र ने दी प्रदेशवासियों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई, बाइकिंग रैली को दिखाई हरी झंडी

Uttarakhand CM flag off the mountain biking rally

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को उत्तराखण्ड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर माउंटेन टैरेन बाइकिंग रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. ये रैली उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद ने आयोजित की.

राज्य के 21वें वर्ष में प्रवेश के लिए मुख्यमंत्री ने सभी को बधाई दी. सीएम ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य भौगोलिक विषमताओं से भरा प्रदेश है, जिसमें साहसिक खेलों की बहुत अधिक संभावनाएं हैं. इसलिये साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने प्रदेश में अलग से विभाग बनाने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि सीएम आवास से जॉर्ज एवरेस्ट तक की ये साइकिल रैली एडवेंचर से भरपूर होगी. साथ ही मुख्यमंत्री ने माउंटेन बाइकिंग रैली में 13 महिलाओं के भाग लेने पर खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि इससे साहसिक खेलों के प्रति अन्य महिलाएं भी जागरूक होंगी.

इस दौरान विधायक गणेश जोशी भी मौजूद रहे. उन्होंने राज्य के 21वें वर्ष में प्रवेश पर बधाई देते हुए सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी. साथ ही पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने बताया कि उत्तराखण्ड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर पर्यटन विकास परिषद ने विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए हैं. उन्होंने कहा कि कोविड – 19 के कारण सभी सावधानियों और दिशानिर्देशों का पालन करते हुए इन कार्यक्रमों के माध्यम से पर्यटकों को आमंत्रित किया जा रहा है.

 

Related posts

ओडिशा सरकार का दावा : कंधे पर शव ढोने की घटना दोबारा नहीं घटेगी

shipra saxena

सीएम त्रिवेंद्र ने अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी को बताया प्रेस की आजादी पर कुठाराघात

Samar Khan

जो बिडेन का बड़ा बयान, अफगानिस्तान से बाहर निकलना अमेरिकी राष्ट्र-निर्माण के अंत का प्रतीक

Nitin Gupta