featured उत्तराखंड

‘अंधविश्वास’ को धता बता मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया CM हाउस में ‘गृहप्रवेश’

dhami 5 ‘अंधविश्वास’ को धता बता मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया CM हाउस में 'गृहप्रवेश'

सीएम का पदभार संभालते ही पुष्कर सिंह धामी कई ऐसे काम कर रहे हैं जिससे उनकी छवि सबसे अलग दिख रही है। कहा जाता है कि उतराखंड के मुख्‍यमंत्री आवास में रहने वाला मुख्‍यमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाता। फिर चाहे विजय बहुगुणा हो या त्रिवेंद्र रावत कोई अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सका।

cm dhami ‘अंधविश्वास’ को धता बता मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया CM हाउस में 'गृहप्रवेश'

दरअसल एक दशक पहले बना मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास मुख्यमंत्रियों के लिए मनहूस माना जाता है। क्योंकि वहां रहने वाला कोई भी मुख्यमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सका है।

इसी मनहूसियत को दरकिनार करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सावन के पहले सोमवार को विधिवत पूजन के बाद न्यू कैंट रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास में गृहप्रवेश किया।

pushkar 3 ‘अंधविश्वास’ को धता बता मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया CM हाउस में 'गृहप्रवेश'

बता दें कि मुख्यमंत्री धामी ने पहले CM आवास परिसर में स्थित शिव मंदिर में पूजा अर्चना की, और गौशाला में गौमाता से आशीर्वाद लिया। जिसके बाद अपने परिवार के साथ विधि-विधान से पूजा कर गृह प्रवेश किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं हमेशा वर्तमान में जीने में विश्वास करता हूं। न मैंने कभी भूतकाल की चिंता की और न ही उसका कभी प्रायश्चित किया।

cm pushkar ‘अंधविश्वास’ को धता बता मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया CM हाउस में 'गृहप्रवेश'

सीएम धामी ने कहा कि हमारी सरकार के इतने संसाधन उसमें लगे हैं, और राज्य के मुखिया या मुख्य सेवक के लिए वो बना है। तो निश्चित रूप से उसे वहीं रहना चाहिए। आवास में प्रवेश से पहले उसका वास्तु दोष निवारण भी किया गया। मुख्यमंत्री आवास में पूजा कराने वाले पंडितों ने कहा कि मंत्रों में बहुत शक्ति है। अगर किसी स्थान पर वास्तुदोष हो तो उसे मंत्रों और पूजा के जरिए ठीक किया जा सकता है।

Related posts

आरएसएस और भाजपा के दिग्गजों की बीच हुई मैराथन बैठक

piyush shukla

कार्ति चिदंबरम को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, जांच में नहीं कर रहे थे सहयोग

Vijay Shrer

जल्लीकट्टू प्रदर्शनः प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

kumari ashu